उत्तराखंड मंत्रिमंडल के राष्ट्रपति शासन के बाद पहली बैठक

उत्तराखंड मंत्रिमंडल के राष्ट्रपति शासन के बाद पहली बैठक
Click for full image

देहरादून: मुख्यमंत्री उत्तराखंड की स्थिति बहाली के बाद हरीश राव‌त ने आज कैबिनेट की पहली बैठक आयोजित की और यह फैसला किया गया कि पूर्व में किए गए उनकी सरकार के फैसलों और सरकारी आदेश के क्रियान्वयन के लिए आजलाना कदम उठाए जाएं। उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन की बर्खास्तगी के एक दिन कैबिनेट बैठक आज सुबह सचिवालय में आयोजित किया गया।

बैठक की रोईदाद से परिचित करवाने के लिए 12-30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई थी लेकिन अचानक रद्द करने की घोषणा करते हुए एक पत्रकारिता घोषणा जारी कर दिया गया। जिसमें मुख्यमंत्री हरीश राव‌त ने राज्य में लंबे समय तक राजनीतिक अनिश्चितता के कारण जबरदस्त घाटा पर खेद व्यक्त किया और आश्वासन दिया कि नुकसान की भरपाई के लिए वह कड़ी मेहनत से काम करेंगे।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने कल उत्तराखंड विधानसभा में प्रस्ताव विश्वास की सफलता की पुष्टि करते हुए 46 दिन के बाद हरीश राव‌त को मुख्यमंत्री के पद पर बहाल कर दिया था और अदालत के इस फैसले से मोदी सरकार को ज़बरदस्त झटका पहुंचा है। जिन्होंने कांग्रेस सरकार को बेदखल करने के लिए राजनीतिक खेल खेला था। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के तुरंत बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल राज्य से राष्ट्रपति शासन की बर्खास्तगी की सिफारिश की थी।

Top Stories