Saturday , December 16 2017

उत्तराखंड मुद्दे पर कांग्रेस का संसद में हंगामा

नई दिल्ली। संसद के दोनों सदनों में सोमवार को बजट सत्र का दूसरा चरण विपक्ष के भारी हंगामे के साथ शुरू हुआ। जैसी आशंका जताई जा रही थी, ठीक वैसे ही कार्यवाही शुरू होने पर उत्तराखंड को लेकर दोनों सदनों में हंगामे के साथ नारेबाजी भी हुई।

राज्य सभा में विपक्षी सदस्य इस मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर सभापति के आसन तक पहुंच गए। भारी शोर-शराबे के कारण सदन की कार्यवाही पहली बार 12 बजे तक और फिर कुछ ही देर बाद दोपहर 2 बजे तक स्थगित करनी पड़ी।

वहीं बीजेपी की तरफ से भी इशरत जहां का मुद्दा उछालकर विपक्ष को बैकफुट पर धकेलने की कोशिश की गई। लोकसभा में बीजेपी सांसद किरीट सोमैया ने इशरत जहां का मुद्दा उठाया।

लोक सभा में भी विपक्षों दलों के सदस्यों ने ‘तानाशाही नहीं चलेगी’ और ‘मोदी सरकार होश में आओ’ के नारे लगाए। लोक सभा में उत्तराखंड पर चर्चा नहीं होने पर कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने केंद्र की बीजेपी की अगुआई वाली एनडीए सरकार पर राज्यों में दूसरे दलों की सरकारों को अस्थिर करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘केंद्र सरकार अगर इसी तरह राज्यों की सरकारों को अस्थिर करती रही तो देश में लोकतंत्र नहीं बचेगा।’

TOPPOPULARRECENT