Monday , June 25 2018

उत्तरी कश्मीर के हाजिन में विदेशी लड़ाकू शव बरामद, इलाके में विरोध प्रदर्शन

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के ज़िला बांडी पूरा के हाजिन में मंगलवार‌ की सुबह लश्कर‍ से जुड़े विदेशी लड़ाके की लाश बरामद की गई। लडाकों सोमवार‌ के हाजिन के बौना में सिक्योरिटी फ़ोर्सिज़ के साथ संघर्श‌ के दौरान घायल‌ हो कर फ़रार हुआ था। इस की मौत होजाने के ख़िलाफ़ हाजिन और इस से अतराफ के इलाक़ों में मंगल को हड़ताल की गई जिसके दौरान दुकानें और वाणिज्यिक केंद्र बंद रहे जबकि सड़कों पर गाडियों को बंद रही।

प्रशासन ने सुरक्षा के तौर पर पूरे ज़िला बांडी पूरा में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को ध्यानपूर्वक बंद कर दिया है। राज्य पुलिस की तरफ़ से यहां जारी होने वाले एक बयान में प्रवक्ता ने कहा कि सिक्योरिटी फ़ोर्सिज़ ने सोमवार‌ के दिन‌ हाजिन के बौना मुहल्ला में लडाकुओं की मौजूदगी से संबंधित‌ खु़फ़ीया खबर‌ मिलने पर इस इलाके को घेरे में लिया। उन्होंने कहा कि इलाको को घेरे में लेने के दौरान लडाको और सिक्योरिटी फ़ोर्सिज़ के साथ‌ गोला बारी शुरू हुई।

प्रवक्ता ने कहा कि इलाके में तलाशी ऑप्रेशन के दौरान किसी लडाको की लाश बरामद नहीं हुई, लेकिन‌ ये मालूम हुआ कि संघर्ष‌ के दौरान लश्कर का एक लड़ाकू घायल‌ हुआ है। उन्होंने कहा कि मंगल की सुबह पुलिस को घायल‌ लड़ाकू की मौत होजाने की खबर‌ मिली। प्रवक्ता ने कहा कि स्थानीय‌ लोगों से लड़ाकू की लाश पुलिस के हवाले करने की गुज़ारिश की गई।

TOPPOPULARRECENT