Tuesday , December 19 2017

उत्तरी कश्मीर सीमा के कुपवाड़ा क्षेत्र में खोज अभियान जारी है

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा में बड़े पैमाने खोज ऑपरेशन बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा। ऐसा माना जाता है कि कुपवाड़ा के ज़वाहाद में मंगलवार को एक खोज अधिकारी के दौरान एक सैन्य अधिकारी की हत्या कर दी गई थी और दो अन्य घायल हो गए थे। सैन्य अधिकारी की पहचान जितेंद्र कुमार के रूप में की गई है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने यूएनआई को बताया ‘कृहामह में सुरक्षा बलों के तलाशी आपरेशन बदस्तूर जारी है’। उन्होंने कहा, “हमारे सैन्य कर्मियों की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग चल रहे खोज अभियानों के दौरान घायल हो गए।”
उन्होंने बताया कि कृहामह सेनानियों की उपस्थिति से संबंधित गुप्त सूचना मिलने पर सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), 98 बटालें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (आईएसओ जी) मंगलवार को उल्लिखित क्षेत्र में, एक खोज ऑपरेशन ने एक खोज ऑपरेशन शुरू किया।

हालांकि, जब सुरक्षा बल एक विशिष्ट स्थान पर जा रहे थे, तो वहां मौजूद आतंकवादियो ने उन पर गोली चलाई। कर्नल कॉलिया ने कहा कि सुरक्षा बलों ने एक प्रतिक्रिया की, जिसके बाद एक सैन्य अधिकारी की हत्या कर दी गई और दो अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि आतंकवादियो को भागने से रोकने के लिए निष्कर्षण क्षेत्र में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। इससे पहले, कोलकाता के मंगलौर क्षेत्र में कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में तीन विदेशी (पाकिस्तानी) आतंकवादी मारे गए थे।

TOPPOPULARRECENT