Saturday , November 18 2017
Home / World / उत्तर कोरिया एक उद्दंड देश है जो बड़ा खतरा बन गया है- डोनल्ड ट्रंप

उत्तर कोरिया एक उद्दंड देश है जो बड़ा खतरा बन गया है- डोनल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन। हाइड्रोजन बम परीक्षण करने के बाद नॉर्थ कोरिया एक बार फिर से दुनिया के निशाने पर है। सिर्फ नॉर्थ कोरिया ही नहीं चीन पर अमरीका निशाना साध रहा है। नॉर्थ कोरिया की लगातार हथियारों में वृद्धि को चीन की नाकामी भी बताया जा रहा है।

डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण के बाद चीन पर निशाना साधते हुए कहा कि यह देश चीन के लिए एक बड़ा खतरा और शर्मिंदगी का सबब बन गया है।

उन्होंने उत्तर कोरिया द्वारा किए गए अब तक के सबसे बड़े परमाणु परीक्षण के बाद इस देश को बड़ा खतरा और चीन के लिए शर्मिंदगी की वजह बताते हुए आगाह किया कि तुष्टीकरण की नीति प्योंगयोंग के लिए काम नहीं करेगी।

ट्रंप ने ट्वीट किया, उत्तर कोरिया ने बड़ा परमाणु परीक्षण किया है। उसकी कथनी और करनी अमेरिका के लिए शत्रुतापूर्ण और खतरनाक है।

एक और ट्वीट करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, उत्तर कोरिया एक उद्दंड देश है जो बड़ा खतरा बन गया है और चीन को शर्मसार कर रहा है जो कि उसकी मदद की कोशिश कर रहा है लेकिन थोड़ी ही सफलता मिली है।

उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को दावा किया कि उसने एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल से ले जाने वाले एक हाइड्रोजन बम का सफल परीक्षण किया।

TOPPOPULARRECENT