उत्तर प्रदेशः पति को तीन तलाक देकर सहेली के साथ भागी पत्नी

उत्तर प्रदेशः पति को तीन तलाक देकर सहेली के साथ भागी पत्नी

देश में चल रही ट्रिपल तलाक पर बहस के बीच लगातार नए मामले निकल कर आ रहे हैं जिसमें महिला को तलाक दिए जाने के बाद उनके साथ निकाल हलाला के नाम पर हिंसा और रेप की खबरें आ रही हैं लेकिन इन सब के बीच उत्तर प्रदेश से ट्रिपल तलाक का ऐसा हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जिसको पढ़कर आप हैरान हुए बिना नहीं रह सकेंगे. आपके सामने अभी तक ट्रिपल तलाक के जितने भी मामले आए होंगे उसमें आपने द्वारा पत्नी को तीन तलाक देने की बात देखी होगी लेकिन इस बार पत्नी ने पति को ट्रिपल तलाक दिया है और उसके बाद पत्नी अपनी सहेली के साथ फरार हो गई है. अब पीड़ित पति पुलिस थाने के चक्कर लगा रहा है ताकि उसे उसे उसकी पत्नी वापस मिल जाए.

ट्रिपल तलाक का हैरान करने वाला मामला उत्तर प्रदेश में सीतापुर के खैराबाद इलाके का है जहां हसीन नामक युवती की शादी जुलाई में दिल्ली के रहने वाले आजाद नामक युवक के साथ हुई थी. जिसमें कुछ दिनों तक पति पत्नी के बीच रिश्ता अच्छा चला लेकिन एक दिन हसीन ने अपने पति आजाद से अपने मायके खैराबाद जाने के लिए जिद करनी शुरू कर दी. पत्नी की जिद के आगे आजाद की एक न चली और उसने अपनी पत्नी को ससुराल भेज दिया. लेकिन कुछ दिन बाद भी जब हसीन दिल्ली वापस नहीं लौटी तो आजाद को शक हुआ और वो खैराबाद पहुंचा जहां ये बात जानने के बाद उससे होश उड़ गए कि उसकी पत्नी अपनी एक सहेली के साथ भाग गई है.

मामले की जानकारी आजाद ने पुलिस थाने में देते हुए इंसाफ की गुहार लगाई जिसमें हसीन की मां और पति का कहना है कि उसका नाजनीन नाम की लड़की के साथ गलत (समलैंगिक) रिश्ता है और दोनों पति पत्नी की तरह एक दूसरे के साथ रहती हैं. हसीन की मां का कहना है कि उन्होंने दोनों सहेलियों को मर्द और औरत की तरह शारीरिक संबंध बनाते रंगे हाथो पकड़ा था जिसके बाद उन्होंने दोनों को बहुत डांटा भी था.

मामला पुलिस में जाने के बाद हसीन भी पुलिस थाने पहुंची जिसने अपने पति पर आरोप लगाया कि उसका पति आजाद रोज शराब पीकर घर आता था और उसके साथ मारपीट करता था. हसीन ने आरोप लगाया कि आजाद के साथ उसकी शादी उसकी मर्जी के बिना की गई है और वो शुरू से ही इस शादी के लिए मना कर रही थी.

पुलिस ने जब दोनों पक्षों को थाने में बुलाया तो आजाद की पत्नी हसीन ने थाने में सबसे सामने उसे ट्रिपल तलाक दिया और अपनी सहेली को लेकर वहां से चली गई. दोनों पक्षों द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस का कहना है कि जिन लड़कियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है वो दोनों बालिग हैं और बिना किसी दबाव के एक दूसरे के साथ रह रही हैं.

Top Stories