Friday , November 24 2017
Home / Uttar Pradesh / उत्तर प्रदेश: उर्स का जुलूस रोकने पर दो समुदायों में झड़प

उत्तर प्रदेश: उर्स का जुलूस रोकने पर दो समुदायों में झड़प

बरेली। उत्तर प्रदेश में बरेली जिले के फरीदपुर क्षेत्र में आज उर्स का जुलूस रोकने को लेकर दो समुदायों में हुई हिंसक झडप में छह लोग घायल हो गये। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि उर्स के मौके पर कुछ श्रद्घालु फरीदपुर थाना क्षेत्र के जेड़ गांव से बरेली स्कूल के रास्ते से चादर का जुलूस निकाल रहे थे। एक समुदाय के लोगों ने स्कूल के रास्ते से चादर ले जाने पर आपत्ति की तो जुलूस में शामिल लोगों ने इसका विरोध किया।

उन्होंने बताया कि देखते ही देखते बात इतनी बढ़ी कि लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। जिसमें छह लोग घायल हो गये। बदले में दूसरे समुदाय के लोगों ने भी पथराव किया। घटना की सूचना मिलने पर बरेली के उपमहानिरीक्षक आशुतोष कुमार, जिलाधिकारी पंकज यादव, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र कुमार समेत जिले के तमाम पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और दोनों समुदायों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

सूत्रों ने बताया कि अधिकरियों के समझाये जाने पर जुलूस का रास्ता बदला गया और पुलिस की निगरानी में जुलूस बरेली दरगाह के लिए भेजा गया। उपमहानिरीक्षक कुमार ने बताया कि नये मार्ग से जुलूस निकालने और बिना अनुमति के डीजे बजाने को लेकर विधिक कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि इस मामले में शांति भंग के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गांव में अतिरिक्ति पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

TOPPOPULARRECENT