Wednesday , November 22 2017
Home / Delhi News / उत्तर प्रदेश के चुनाव में कांग्रेस किसी से गठबंधन नहीं करेगी- रणदीप सिंह सुरजेवाला

उत्तर प्रदेश के चुनाव में कांग्रेस किसी से गठबंधन नहीं करेगी- रणदीप सिंह सुरजेवाला

नई दिल्ली। कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं किया जाएगा। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, ‘राहुल गांधी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए किसी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी और अपने बलबूते लड़ेगी।’

सुरजेवाला ने आरोप लगाया, ‘समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और भारतीय जनता पार्टी ने 27 वर्षो के दौरान राज्य में अपनी सरकारें बनाई हैं, और वे सभी राज्य के मौजूदा हालात के लिए जिम्मेदार हैं।’ सुरजेवाला ने यह टिप्पणी तब की है, जब उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस समाजवादी पार्टी से गठबंधन करेगी, क्योंकि इसके पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की उस टिप्पणी का समर्थन किया जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भारतीय सैनिकों के बहे खून की दलाली करने का आरोप लगाया था।

अखिलेश ने राहुल की टिप्पणी पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, ‘यदि उन्होंने (राहुल गांधी) कहा है तो जरूर सोच-समझकर ही कहा होगा। इसके पीछे जरूर उनके पास वजह होगी।’ अखिलेश ने कहा कि राहुल के साथ उनके अच्छे संबंध हैं, और उन्होंने कहा, ‘मैं कुछ शहीदों के घर गया हूं। गरीब लोग ही शहीद हो रहे हैं। उन्हें सर्जिकल कार्रवाई के बारे में क्या पता।’ कांग्रेस ने 2012 के विधानसभा चुनाव में 28 सीटों पर जीत हासिल की थी, और 32 सीटों पर वह दूसरे स्थान पर रही थी।

TOPPOPULARRECENT