Tuesday , June 19 2018

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले गठबंधन के लिए बातचीत ज़ारी है: एआईएमआईएम

उत्तर प्रदेश में पहली बार चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रदेश अध्यक्ष ने रविवार को कहा कि पार्टी चुनाव से पहले गठबंधन बनाने की कोशिश कर रही है और इसके लिए कई पार्टियों से बात चल रही है।

“हम विभिन्न राजनीतिक दलों से चुनाव से पहले गठबंधन करने की कोशिश कर रहे हैं। इस सम्बन्ध में ज़रूरी जानकारी सही वक़्त पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी सही वक़्त पर सार्वजनिक करेंगे,”पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा।

उन्होंने कहा कि पार्टी की विचारधारा से समझौते कर कोई गठबंधन नहीं किया जायेगा।

“हम उस किसी भी पार्टी के साथ काम करने के लिए तैयार हैं जो दलित और मुस्लिमों के कल्याण के लिए काम करे, ”उन्होंने आगे कहा।

शौकत अली ने यह भी कहा कि पार्टी का 400 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में मज़बूत आधार है और प्रदेश में पार्टी लगातार मजबूती हासिल कर रही है।

“हमने 403 विधानसभा सीटों पर अपना आधार बना लिया है और हमारे पास 100 उम्मीदवारों की लिस्ट भी है जो चुनाव लड़ना चाहते हैं। इस सम्बन्ध में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से बात चल रही है और दिसम्बर आखिर या जनवरी की शुरुवात में पहली लिस्ट ज़ारी कर दी जाएगी,” उन्होंने कहा।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने सपा और बसपा के मुसलमानों के प्रति रवैय्ये की भी आलोचना की।

उत्तर प्रदेश में साल 2017 में विधानसभी की 404 सीटों पर चुनाव होना है। वर्तमान सपा सरकार के पांच साल मई 2017 में पूरे होने वाले हैं।

TOPPOPULARRECENT