Tuesday , January 23 2018

उत्तर प्रदेश: प्रशांत किशोर का कमाल कांग्रेस से जुड़े 6 लाख नए कार्यकर्ता, बीजेपी मे हलचल

लखनऊ : कांग्रेस के चाणक्य माने जाने वाले प्रशांत किशोर ने दावा किया था कि आने वाले दिनो में समूचे उत्तरप्रदेश में कांग्रेस की हवा दिखने लगेगी. कांग्रेस ऐसा प्रचार करेगी कि 20-25 साल में किसी ने नहीं देखा होगा, हर तरफ माहौल कांग्रेसमय होगा.किशोर के इस दावे का असर दिखने भी लगा है.
कार्यकर्ताओं के पार्टी में शामिल होने के बाद प्रशांत किशोर को प्रदेशभर में 1.2 लाख बूथ स्थापित करने का लक्ष्य दिया गया था, यह बूथ प्रदेश के 75 जिलों में बनाए जाने का लक्ष्य रखा है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की संख्या में अचानक बड़ा इजाफा हुआ है. पिछले एक साल के आंकड़ों पर नजर डालें तो 6 लाख से अधिक नए कार्यकर्ता पार्टी में शामिल हो चुके हैं.
इंडिया संवाद के अनुसार,कांग्रेस के एक वरिष्ट नेता ने बताया कि कांग्रेस में कार्यकर्ताओं की बढती संख्यां के पीछे पार्टी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर की मेहनत का नतीजा है.
अब पार्टी का अगला टारगेट बूथ लेवल तक कार्यकर्ताओं पर और ज्यादा पकड़ बनाना है. बूथ लेवल कार्यकर्ताओं के दम पर ही पार्टी चुनाव जीतने का दम भी भरती है. सूत्रों की मानें तो पार्टी ने बड़ी संख्या में बूथ कार्यकर्ताओं को शामिल करने का फैसला लिया था, ऐसे में इतनी बडी संख्या में कार्यकर्ताओं का पार्टी में आना बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है.
प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 405 सीटों पर 7000 लोगों ने पार्टी के टिकट के लिए अपना आवेदन किया है. लेकिन इन लोगों को लक्ष्य दिया गया है कि अपनी क्षमता को दिखाएं और बड़ी संख्या में पार्टी में कार्यकर्ताओं को शामिल कराएं. एक कांग्रेस नेता का कहना है कि एक समय ऐसा भी आ गया था कि स्तिथि काफी खराब थी, जब हम बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं को खो रहे थे, लेकिन पिछले कुछ समय में नए कार्यकर्ताओं की संख्यां में इजाफा हुआ है.

TOPPOPULARRECENT