उत्तर प्रदेश- मदरसा बोर्ड की अरबी, फारसी परीक्षाएं आज से

उत्तर प्रदेश- मदरसा बोर्ड की अरबी, फारसी परीक्षाएं आज से
MADARSA BOARD FOQANIYA KA EXAM DETE STUDENTS PHOTO/AFTAB ALAM

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद द्वारा संचालित अरबी व फारसी की परीक्षाएं जनपद लखनऊ के 11 केंद्रों पर 16 अप्रैल से 23 अगस्त के बीच होगी। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी बालेंदु कुमार द्विवेदी ने बताया कि परीक्षा में 6346 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा 2 पालियों में होगी। सुबह की पाली सुबह 8 बजे से 11 बजे तक होगी, जिसमें मुंशी एवं मौलवी के परीक्षार्थी शामिल होंगे। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक होगी, जिसमें आलिम कामिल एवं फाजिल कक्षाओं के परीक्षार्थी शामिल होंगे।

द्विवेदी ने बताया कि परीक्षार्थियों के प्रवेशपत्र मदरसों की वेबसाइट पर उपलब्ध है। मदरसों द्वारा परीक्षार्थियों के प्रवेशपत्र डाउनलोड कर उन्हें उपलब्ध कराया जाएगा। परीक्षा की समय सारिणी परिषद की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त विस्तृत जानकारी के लिए किसी भी कार्य दिवस में कार्यालय जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कलेक्ट्रेट लखनऊ से की जा सकती है।

उन्होंने बताया कि परीक्षा की शुचिता के लिए 3 सचल दल, 4 सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं 11 स्टैटिक मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। जिला प्रशासन किसी भी दशा में नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

Top Stories