Friday , December 15 2017

उद्यमिता शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भारत पहुंची इवांका ट्रम्प

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप दो दिवसीय यात्रा पर आज सुबह यहां पहुंची। इंवाका वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) के शुभारंभ में हिस्सा लेंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर बाद इस सम्मेलन को संबोधित करेंगे। वह जीईएस में शामिल होने के लिए तीन बजे हैदराबाद इंटरनेशनल कंवेशन सेंटर (एचआईसीसी) जाएंगी तथा वहां पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात करेंगी। इवांका मोदी से भी एक शिष्टाचार भेंट करेंगी।

इवांका सम्मेलन में ट्रंप प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों और उद्यमियों के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी। वह बुधवार को एचआईसीसी के सत्र में हिस्सा लेंगी तथा अंतरराष्ट्रीय निवेशकों और प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी। 29 नवंबर की रात को वह दुबई के रवाना होंगी।

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रम्प आज से हैदराबाद में शुरू हो रहे 3 दिन के वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जी.ई.एस.) में हिस्सा लेंगी।

उन्होंने कहा कि भारत एवं अमरीका की सह-मेजबानी में आयोजित किया जा रहा सम्मेलन दोनों देशों की बढ़ती आर्थिक एवं सुरक्षा भागीदारी का प्रतीक है।

इवांका सम्मेलन में अमरीका के 38 राज्यों के 350 ट्रम्प प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों व उद्यमियों के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी.ई.एस. का उद्घाटन करेंगे। सम्मेलन में 127 देशों के 1,200 से ज्यादा युवा उद्यमी हिस्सा लेंगे जिनमें एक बड़ी संख्या महिलाओं की होगी।

TOPPOPULARRECENT