Monday , June 25 2018

उन्नाव गैंगरेप के मुख्य आरोपी बीजेपी विधायक को गिरफ्तार करने से यूपी पुलिस ने अपना पल्ला झाड़ लिया, CBI पर छोड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्नाव गैंगरेप मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तारी से फिलहाल पल्ला झाड़ लिया है। यूपी के डीजीपी ओ पी सिंह ने कहा कि ने कहा कि कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तारी पर फैसला सीबीआई करेगी।

यानी अब यूपी पुलिस सेंगर को गिरफ्तार नहीं करेगी। डीजीपी ने ये भी कहा कि जब तक विधायक को गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक वो आजाद घूम सकते हैं। डीजीपी ने कहा कि विधायक पर सिर्फ आरोप लगे हैं, वो दोषी नहीं है।

हालांकि यूपी पुलिस ने ये भी कहा कि पर्याप्त सबूतों के आधार पर कार्रवाई होगी। डीजीपी ने इस बात से भी इनकार किया कि वो विधायक कुलदीप का बचाव कर रहे हैं।

वही, यूपी के प्रमुख सचिव, गृह अरविंद कुमार ने कहा कि धारा 164 के तहत दिए गए बयान में पीड़िता ने विधायक का नाम नहीं लिया था। लड़की के बयान के आधार पर 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जेल भेजने से पहले पीड़िता के पिता की मेडिकल जांच नहीं की गई थी, इसमें अस्पताल की लापरवाही भी सामने आ रही है। पीड़ित लड़की के पिता की मौत की जांच सीबीआई को सौंप दिया गया है।

इससे पहले एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद हुई कार्रवाई के तहत बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के ख़िलाफ़ FIR दर्ज कर ली गई है। कुलदीप सिंह के खिलाफ लड़की को किडनैप करने का केस दर्ज हुआ है।

TOPPOPULARRECENT