उन्नाव गैंगरेप: पुलिस के बड़े अधिकारियों पर है CBI की नज़र, हो सकती है पुछताछ!

उन्नाव गैंगरेप: पुलिस के बड़े अधिकारियों पर है CBI की नज़र, हो सकती है पुछताछ!

उन्नाव गैंगरेप के मुख्य आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर को हिरासत में लेने के बाद CBI की 5 सदस्यीय टीम शुक्रवार को उन्नाव पहुंची। यहां पहुंचकर CBI टीम उन्नाव के होटल ग्रीन पैलेस में पीड़िता और उसके परिजनों से पूछताछ कर रही है। वहीं CBI की रडार पर यूपी पुलिस के कई बड़े अफसर भी हैं उनसे भी पूछताछ की जा सकती है।

जानकारी के अनुसार सीबीआई ने उन्नाव गैंगरेप मामले में 3 प्राथमिकियां दर्ज करने के बाद भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को शुक्रवार तड़के पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

सूत्रों ने बताया कि सेंगर से सीबीआई के लखनऊ कार्यालय में पूछताछ की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि बलात्कार के कथित मामले और उसके बाद हुई घटनाओं के सिलसिले में 3 अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं।

अपने विधायक पर बलात्कार के आरोप लगने से र्शिमंदगी झेल रही योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मामलों को सीबीआई को सौंप दिया। अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से मामले की जांच सीबीआई से कराने के अनुरोध पर कार्मिक मंत्रालय ने गुरुवार रात इस संबंध में अधिसूचना जारी की।

उन्होंने कहा कि अधिसूचना जारी होने के बाद एजेंसी ने कार्रवाई करते हुए बांगरमऊ से भाजपा विधायक सेंगर को उनके आवास से सुबह करीब 5 बजे हिरासत में लिया। नाबालिग पीड़िता द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के समक्ष रविवार आत्मदाह के प्रयास के बाद पूरा मामला सुर्खियों में आया।

Top Stories