Sunday , August 19 2018

उन्नाव गैंगरेप: बीजेपी विधायक के खिलाफ़ CBI ने दर्ज़ किया चौथी FIR

गैंगरेप और पीड़िता के पिता की मौत मामले में सीबीआई ने आरोपी BJP विधायक सेंगर के खिलाफ चौथी एफआईआर दर्ज की है। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद सीबीआई ने पीड़िता के अपहरण और गैंगरेप मामले में एफआईआर दर्ज की है। अब सीबीआई इस मामले की जांच करेगी। दरअसल हाईकोर्ट ने सीबीआई को पहले के मामले की भी जांच के निर्देश दिए थे।

जानकारी के अनुसार उन्नाव कथित दुष्कर्म मामले में सीबीआई की विशेष अदालत में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप लगाने वाली लड़की का बयान दर्ज किया गया। सीबीआई के विवेचनाधिकारी आरआर त्रिपाठी कथित पीड़िता को कड़ी सुरक्षा के बीच सीबीआई अदालत ले गए।

विशेष सीबीआई मजिस्ट्रेट सपना त्रिपाठी ने अपने चैंबर में उसका बयान लिया। लड़की के साथ उसकी मां भी मौजूद थी। मालूम हो कि दुष्कर्म के मामले में पीड़िता का अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा-164 के तहत दिया गया बयान बेहद महत्वपूर्ण होता है। चूंकि यह बयान बंद चैंबर में लिया गया, लिहाजा उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

बयान देने के बाद कथित पीड़िता ने कहा कि उसे अदालत पर पूरा भरोसा है और उसे न्याय मिलेगा। मालूम हो कि उन्नाव के माखी क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली एक युवती ने बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाइयों पर पिछले साल जून में सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया था। मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के बाद सेंगर को हाल में गिरफ्तार किया गया था।

TOPPOPULARRECENT