Friday , November 24 2017
Home / Crime / उपद्रव : जयपुर के रामगंज इलाके में तनाव, 10 पुलिसकर्मी घायल एक की मौत

उपद्रव : जयपुर के रामगंज इलाके में तनाव, 10 पुलिसकर्मी घायल एक की मौत

जयपुर : जयपुर के रामगंज इलाके में देर रात एक पुलिस कांस्टेबल द्व‌ारा एक युवक को डंडा मार देने से बवाल होने पर गुस्साई भीड़ ने एम्बुलेन्स व बाइक को आग लगा दी। लोगों ने थाने का घेराव भी किया। इसके अलावा अनियंत्रित हो रही भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने कई राउंड हवाई फायर किए। आंसू गैस छोड़ने की भी जानकारी मिली है। तनाव बढ़ने पर पुलिस को लाइन में से भारी जाब्ता मंगवाना पड़ा। घटना में लोगों ने ट्रांसफार्मर में तोड़फोड़ कर दी। इससे ट्रांसफार्मर में आग लग गई। घटना में आदिल नाम के एक युवक के कंधे में गोली लग गई। घटना में पांच पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इनमें एक पुलिसकर्मी की हालत गंभीर है।

घटना के बाद घायलों के एसएमएस अस्पताल पहुंचने के बाद अस्पताल परिसर छावनी में तब्दील हो गया। उपद्रव होने के बाद इलाके में तनाव के मद्देनजर पांच थाना क्षेत्रों में शनिवार सुबह 5 बजे से शनिवार शाम तक कर्फ्यू लगा दिया गया। उधर घटना में घायल हुए युवक आदिल की अस्पताल में मौत हो गई, जबकि दो पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बनी हुई है। इस दौरान अस्पताल परिसर में भारी भीड़ जमा हो गई। अचानक अस्पताल परिसर में भारी संख्या में पुलिस को देख रोगियों के परिजनों में अफरातफरी मच गई। लोगों में डर बन गया। लोग इधर-उधर भागने लगे। किसी अनहोनी की आशंका के मद्देनजर पुलिस अस्पताल परिसर में तैनात रही।

घटना के बाद रामगंज इलाके में तनाव व्याप्त हो गया। उधर पुलिस का कहना था कि घटना के बाद माहौल शांत हो गया, लेकिन इलाके में तनाव बना रहा। तनाव के कारण भारी संख्या में पुलिस बल रामगंज इलाके में तैनात रहा। अनियंत्रित हो रही भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने कई राउंड हवाई फायर किए। आंसू गैस छोड़ने की भी जानकारी मिली है। पुलिस हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट रही।

TOPPOPULARRECENT