Friday , June 22 2018

उमर अब्‍दुल्‍ला ने वीरेंद्र सहवाग को लताड़ा, पूछा- आपको आसिफा की बलात्‍कार के बाद हत्‍या पर शर्म नहीं आती?

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के विवादित ट्वीट पर पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने जमकर लताड़ लगाई । उन्होंने ट्वीट कर सहवाग से पूछा कि क्या वह उनके द्वारा किया ऐसा कोई ट्वीट दिखा सकते हैं जिसमें उन्होंने जम्मू में आठ साल की बच्ची की बलत्कार के बाद हत्या की निंदा की हो। उन्होंने ट्वीट में सहवाग से पूछा कि क्या वह उस घटना पर शर्मिंदा हुए थे। उमर अबदुल्ला ने ट्वीट में लिखा- ”यहां जो हुआ वह घृणित और अमानवीय है लेकिन क्या जम्मू के कठुआ में आठ साल की आसिफा की बलात्कार के बाद हत्या के बाद उस घटना की निंदा करने वाला आपका ट्वीट दिखा सकते हैं? क्या उसने आपको शर्मिंदा नहीं किया?” वीरेंद्र सहवाग ने आदिवासी युवक की हत्या पर खेद जताते हुए जो ट्वीट किया था, उसके लिए उन पर मामले को साम्प्रदायिक रंग देने के आरोप लगे थे।

सहवाग ने अपना विवादित ट्वीट हटा लिया है, लेकिन उन्होंने इसमें लिखा था- ”मधु ने एक किलो चावल की चोरी की। उबैद हुसैन और अब्दुल करीम की एक भीड़ ने आदिवासी आदमी की पीटकर हत्या कर दी। यह सभ्य समाज पर कलंक है और मैं शर्मिंदा हूं कि ऐसा होने पर कुछ फर्क नहीं पड़ता।”

सहवाग को उनके इस ट्वीट के लिए इतना ट्रोल किया गया कि उन्हें एक और ट्वीट कर मांफी मांगनी पड़ी। ट्वीट में अपने माफीनामे में सहवाग ने लिखा- ”गलती को स्वीकार न करना दूसरी गलती है। मैं क्षमा चाहूंगा कि अपूर्ण जानकारी के कारण मुझसे इस आपराधिक घटना में शामिल और नाम छूट गए और मैं इसके लिए मांफी मांगता हूं क्योंकि ट्वीट किसी तरह से साम्प्रदायिक नहीं है। हत्यारे धर्म के अनुसार बंट जाते हैं लेकिन हिंसक मानसिकता के नाम पर एक हो जाते हैं। भगवान वहां शांति बनाए।”

 

TOPPOPULARRECENT