Wednesday , September 26 2018

उमर खालिद पर हमला मामले में मिले अहम सुराग, CCTV में दिखा संदिग्ध

छात्र नेता उमर खालिद पर हमले की कोशिश करने वाले शख्स का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से एक तस्वीर जारी की है, जिसमें यह शख्स कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के पास विट्टलभाई मार्ग पर भागता दिखाई दे रहा है.

आरोप है कि उमर खालिद पर सोमवार को दिल्ली में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति ने पिस्तौल से हमला करने की कोशिश की थी. लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका और मौके से फरार हो गया. घटनास्थल से एक पिस्तौल भी बरामद हुआ, जिसमें 6 जिंदा कारतूस थे.

उमर खालिद का दावा

हमले के बाद उमर खालिद ने बताया कि वह ‘यूनाइटेड अगेंस्ट हेट’ नाम से चल रही एक मुहिम से जुड़े हैं और इसी के एक कार्यक्रम में शामिल होने वह कॉन्स्टिट्यूशन क्लब पहुंचे थे. उमर के मुताबिक, यह कार्यक्रम 2.30 बजे था और वह 2.10 बजे वहां पहुंच गए.

उमर खालिद ने बताया, ‘प्रोग्राम शुरू होने में टाइम था तो मैं दोस्तों के साथ चाय पीने चला गया. जब चाय पीकर लौट रहा था तो किसी ने पीछे से हमला किया. मेरा गला दबोचा. मुझे जमीन पर गिरा दिया और एक बंदूक निकालकर मुझ पर तान रहा था. उस वक्त मैंने उसकी बंदूक को दूर किया. दोस्तों ने पुश किया. वो भागा और भागते हुए गोली की आवाज आई.’

इस घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और वहां से एक पिस्तौल बरामद किया. उमर खालिद की शिकायत पर पार्लियामेंट स्ट्रीट थान में आर्म्स एक्ट और हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया है.

जांच के दौरान पुलिस ने घटनास्थल के नजदीकी सीसीटीवी खंगाले हैं. इनमें से एक फुटेज में दोपहर करीब 2.30 बजे एक शख्स बिट्ठल भाई पटेल मार्ग की तरफ भागता नजर आ रहा है.

उमर खालिद ने इस मसले पर एक ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि उन्हें डराकर चुप नहीं कराया जा सकता. उमर ने गौरी लंकेश के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए ये भी लिखा कि उन्होंने ये गौरी लंकेश से सीखा है.

TOPPOPULARRECENT