Wednesday , December 13 2017

उरी के शहीदों के खिलाफ fb पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला छात्र AMU से निष्कासित

उरी के शहीदों के खिलाफ fb पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला छात्र AMU से निष्कासित

लखनऊ। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के एक छात्र को राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को हवा देने की कोशिश का दोषी मानते हुए निष्कासित कर दिया गया है। विवि में कार्बनिक रासायन शास्त्र के परास्नातक का छात्र मुदस्सर यूसुफ श्रीनगर का रहने वाला है। उरी में आतंकियों से लोहा लेने के क्रम में शहीद हुए 18 सैनिकों के बारे में उसने फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी।
हालांकि गलती का अहसास होने पर उसने कुलपति जमीरुद्दीन शाह से मिलकर अपने किए की माफ़ी मांग ली थी। मगर अलीगढ़ के हिन्दूवादी संगठन, भाजपा और लोकल मीडिया का एक ग्रुप इसे तूल देने की फ़िराक में था। यहाँ तक कि स्थानीय भाजपा सांसद सतीश गौतम ने भी छात्र के खिलाफ कार्रवाई करने को कुलपति को खत लिखा था। इससे पहले कि वे अपने मकसद में कामयाब होते छात्र को विवि से निष्कासित कर दिया गया। आरोपी छात्र क कहना है कि उसने भावनाओं में बह कर यह गलती कर दी।
दूसरी तरफ, एएमयू प्रवक्ता राहत अबरार का कहना है कि कुलपति ने उरी में सेना के बेस कैंप पर आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के बारे में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने की शिकायत मिलने पर व्यक्तिगत स्तर पर जांच की । दोषी पाए जाने पर मुदस्सर यूसुफ को विश्वविद्यालय से निकाल दिया गया। शाह का कहना है कि एएमयू में राष्ट्र विरोधी भावनाओं को भड़काने वाली किसी भी हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यूपी से हाशमी

TOPPOPULARRECENT