Friday , December 15 2017

उर्दू/बंगला टेट पास अभियार्थी सम्पूर्ण बहाली के लिए 11 दिसम्बर को पटना में करेंगे धरना प्रदर्शन

शाहनवाज़,पूर्णियां: आज यहाँ इंदिरा गाँधी स्टेडियम में उर्दू/बंगला टेट पास संघ ने एक हंगामाई बैठक बुलाई जिस में ज़िला कटिहार,अररिया और पूर्णिया के सैकरों अभियार्थियों ने भाग लिया, जिस में संघ के लीडरों ने सम्पूर्ण बहाली की मांग के लिए पटना में एक धरना प्रदर्शन की घोषणा भी की.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

कटिहार से आये उर्दू टेट के ज़िला अधयक्ष शफीक़ आलम ने समपूर्ण बहाली को लेकर हो रही देरी पर अफ़सोस जताया और उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए उम्मीद जताया कि सरकार चाहे कितने भी बहाने कर ले हम यह बहाली उनसे ले कर रहेंगे, उन्होंने कहा कि पिछले केम्पों में बेहतर प्रकिर्या न होने की वजह से सम्पूर्ण बहाली मुमकिन न हो सका.

उन्होंने विभाग पर कई सवाल भी खड़े किये, उन्होंने कहा कि जब 27000 उर्दू की रिक्तियां हैं और सिर्फ 16000 ही अभियार्थी टेट परीक्षा पास किए हैं तो सम्पूर्ण बहाली में देरी क्यूँ हो रही है, क्या सरकार की नियत में कोई खोट है? अगर है तो हम बिलकुल पीछे नहीं हटने वाले हम सम्पूर्ण बहाली के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. उन्होंने प्रेस रिलीज़ जारी कर 11 दिसम्बर को सम्पूर्ण बहाली की मांग को लेकर पटना में धरना प्रदर्शन का एलान भी किया.

अभियार्थियों ने कहा कि हम तीन साल से बेरोजगार हैं हमें टीचर बनने की आस ने तीन साल से बेरोजगार व लाचार कर दिया है सरकार का यह आश्वासन कि वह सम्पूर्ण बहाली करेंगे, लेकिन वह ऐसा करने में असमर्थ रहे हैं अब हमसे यह बर्दाश्त नहीं होगा हमें सम्पूर्ण बहाली चाहिए, हमें और कोई उम्मीद या आश्वासन नहीं चाहिए.

उल्लेखनीय है कि 27000 रिक्तियों के विरूद्ध 2013 में उर्दू/बंगला टेट परीक्षा लिया गया था जिस में केवल 16000 अभियार्थी ही पास हुए थे दो केम्पों के माध्यम से बहाली हुई है लेकिन अभी भी राज्य में 4000 अभियार्थी बचे हुए हैं, जिसमें बचे हुए ज़्यादातर अभियार्थी पूर्णिया, अररिया, कटिहार और किशनगंज के हैं.

TOPPOPULARRECENT