Monday , December 18 2017

उर्दू असातिज़ा की बहाली का शिड्यूल तय

नवादा : पंचायत व ब्लॉक तकर्रुरी यूनीट में उर्दू असातिज़ा की बहाली को लेकर महकमा ने प्रोग्राम तय कर दिया है। उर्दू असातिज़ा को तय मुद्दत के अंदर तकर्रुरी लेटर दिये जाने के लिए महकमा सरगर्मी से काम कर रहा है।

डीइओ के हुक्म के मुताबिक इस माह के 28 तारीख तक तकर्रुरी लेटर बांटने का वक़्त मुकर्रर किया गया है। इसके लिए तकर्रुरी यूनिटों में बनाये गये फेहरिस्त को मंजूरी करने का काम शुरू कर दिया गया है।

इंतिख़ाब काम को लेकर तकर्रुरी की अमल रूकी हुई थी। महकमा के हुक्म के बाद जिला में तकर्रुरी का काम तेज हो गया है। जिला के 187 पंचायतों, ब्लॉक व नगर निकायों के तकर्रुरी यूनिटों में उर्दू असातीजा की बहाली होनी है। तमाम तकर्रुरी यूनिटों को 10 दिसंबर तक फेहरिस्त जारी करने का हुक्म दिया गया है। जारी फेहरिस्त को जिला दफ्तर की तरफ से 14 दिसंबर तक अमल में लाना है।

फेहरिस्त का आखरी आशाअत 17 से 23 दिसंबर तक किया जाना है। इसके बाद जारी फेहरिस्त की बुनियाद पर 28 दिसंबर को तकर्रुरी लेटर तक़सीम की तारीख रखी गयी है। डीपीओ एसके मंडल ने कहा कि तकर्रुरी को लेकर महकमा सतह पर तमाम कार्रवाई की गयी है। तमाम तकर्रुरी यूनिटों को इसके लिए जरूरी हिदायत दिये गये है। तय मुद्दत के अंदर तकर्रुरी अमल तय की जायेगी।

 

TOPPOPULARRECENT