उर्मिला के बाद इस बड़े नेता ने छोड़ी कांग्रेस, भाजपा में हो सकते हैं शामिल !

उर्मिला के बाद इस बड़े नेता ने छोड़ी कांग्रेस, भाजपा में हो सकते हैं शामिल !

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर के कांग्रेस से किनारा करने के बाद महाराष्ट्र में पार्टी के कद्दावर नेता और कांग्रेस पूर्व गृह राज्य मंत्री कृपाशंकर सिंह ने  कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले कृपाशंकर सिंह के घर गणपति दर्शन करने के बहाने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पहुंचे थे. तभी से उनके पार्टी छोड़ने की अटकलें लगाईं जा रही थी.

उत्तर प्रदेश के जौनपुर के रहने वाले कृपाशंकर सिंह साल 2004 की कांग्रेस सरकार में गृह राज्य मंत्री भी रह चुके हैं.साधारण परिवार से ताल्लुख रखने वाले कृपाशंकर सिंह ने शुरूआती दौर में दवा कंपनी में भी काम किया और परिवार चलाने के लिए आलू-प्याज भी बेचा है.हालाकिं इसके बावजूद उन्होने हार नहीं मानी और उत्तर भारतीयों के बड़े नेता के तौर पर अपनी अलग पहचान बनाई.

इससे पहले उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. उर्मिला मातोंडकरलोकसभा चुनाव  के दौरान कांग्रेस में शामिल हुई थीं और उत्तरी मुंबई सीट से चुनाव लड़ा था. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा.उर्मिला ने पार्टी छोड़ने की वजह भी बताई. उर्मिला ने ‘पार्टी के भीतर की तुच्छ राजनीति’ को उनके कांग्रेस छोड़ने की वजह बताया है.  उन्होंने ने अपने बयान में कहा कि मुंबई कांग्रेस के मुख्य पदाधिकारी या तो पार्टी को मजबूत बनाना ही नहीं चाहते हैं. उनका कहना था कि ‘मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. मेरी राजनीतिक और सामाजिक संवेदनाएं निहित स्वार्थों को इस बात की इजाजत नहीं देती कि मुंबई कांग्रेस में किसी बड़े लक्ष्य पर काम करने के बजाय मेरा इस्तेमाल ऐसे माध्यम के रूप में किया जाए जिससे अंदरूनी गुटबाजी का सामना किया जा सके.

Top Stories