Sunday , December 17 2017

उसी दिन वीज़ा और तलबा की लामहदूद तादाद का ऐलान :कैमरोन

मुंबई, 19 फ़रवरी: हिन्दुस्तानी ताजिरों और तलबा को तरग़ीब देने की कोशिश करते हुए वज़ीरे आज़म बर्तानिया डेविड कैमरोन ने आज ऐलान किया कि इन का मुल्क उसी दिन वीज़ा ख़िदमात सरमायाकारों (निवेशक) और ताजिरों को फ़राहम करेगा और बर्तानिया में ज़े

मुंबई, 19 फ़रवरी: हिन्दुस्तानी ताजिरों और तलबा को तरग़ीब देने की कोशिश करते हुए वज़ीरे आज़म बर्तानिया डेविड कैमरोन ने आज ऐलान किया कि इन का मुल्क उसी दिन वीज़ा ख़िदमात सरमायाकारों (निवेशक) और ताजिरों को फ़राहम करेगा और बर्तानिया में ज़ेरे तालीम हिन्दुस्तानी तलबा पर‌ कोई तहदीद आइद नहीं की जाएगी।

डेविड कैमरोन होटल ताज में इंडिया इन कारपोरेशन से ख़िताब कररहे थे। उन्होंने कहा कि बर्तानिया में हिन्दुस्तानी तलबा की तादाद पर कोई तहदीद आइद नहीं है। तलबा बर्तानवी यूनिवर्सिटियों में दाख़िला ले सकते और बिला ताय्युन मुद्दत क़ियाम कर सकते हैं। ग्रेजुएट सतह की मुलाज़िमतें भी अहलियत हासिल करने के बाद कर सकते हैं।

डेविड कैमरोन के हमराह अब तक का सब से बडा तिजारती वफ़द भी है। उन्होंने कहा कि हुकूमते हिन्द को चाहिए कि तिजारती हुदूद बरख़ास्त करदे और यहां बिज़निस को ज़्यादा आसान बनादें।

हमें इस बात को यक़ीनी बनाना चाहिए कि जैसे हम बर्तानिया में हिन्दुस्तानी सरमाया कारी का ख़ैर मुक़द्दम (स्वागत) करते हुए इसी तरह बर्तानवी कंपनियों जैसे बेंकिंग और रिटेल वग़ैरा के लिए इस मुतहर्रिक और तेज़ी से फ़रोग़ पज़ीर मईशत में सरमाया कारी आसान होजाए। वज़ीरे आज़म बर्तानिया ने कहा कि बर्तानिया में हिन्दुस्तान कंपनियों की सरमाया कारी के लिए अज़ीम मौक़े मौजूद हैं।

जब वो देखते हैं कि बर्तानिया में हिन्दुस्तानी सरमाया कारी होरही है तो वो सिर्फ़ उम्मीद करते हैं कि जागवार और लेंडरोवर में भी बड़े पैमाने पर सरमाया कारी की जाएगी, क्योंकि ये मसनूआत बैनुलअक़वामी सतह पर कामयाब हैं। हम इस किस्म की सरमाया कारी का ख़ैर मुक़द्दम (स्वागत) करेंगे, उन्होंने कहा कि इन का मुल्क बेशतर सरमाया कार दोस्त मंडी तलाश कर रहा है। अपने दूसरे सरकारी दौरा हिंद के बारे में उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान के साथ अज़ीम तर शराकत दारी ज़रूरी है क्योंकि बर्तानवी मईशत मआशी बोहरान से उभर रही है।

TOPPOPULARRECENT