Thursday , December 14 2017

ऊँची जाति की लड़की से शादी करने पर दलित युवक की हत्या

हिसार। डेढ़ साल पहले अंतरजातीय प्रेम विवाह करने वाले दलित युवक राजेश की गला घोंटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। इस हत्या को ऑनर किलिंग का मामला बताया जा रहा है। गौरतलब है कि अमन नगर इलाके का रहने वाला राजेश कुमार उर्फ अमरजीत (22 वर्ष) शुक्रवार से लापता था। रविवार सुबह मिर्जापुर क्षेत्र में धान्सू गांव के निकट स्थित रेलवे ट्रैक पर अमरजीत की लाश मिलने से सनसनी फैल गई।

अमरजीत के भाई के अनुसार, 23 अक्टूबर, 2015 को उसके छोटे भाई ने एक ऊंची जाति की लड़की से प्रेम विवाह किया था। उनका कहना था कि लड़की के परिवार वालों से उनको धमकी भरा पत्र मिला था। दरअसल लड़की के परिजन इस शादी के खिलाफ थे। मृतक का एक 5 महीने का बेटा भी है। पुलिस ने इस सम्बन्ध में रविवार को पूछताछ के लिए तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

मृतक राजेश के भाई राकेश का आरोप है कि यह ऑनर किलिंग का मामला है। युवती के परिजनों की धमकी के कारण युवती ने एसपी से अपने पति के जान मान की गुहार लगाई थी। मृतक के भाई का आरोप है कि कुछ दिन पहले युवती के परिजनों ने उसके परिवार को धमकी भी दी थी। उसका भाई राजेश 2 फरवरी को अचानक घर से लापता हो गया था। उसने इसकी सिटी थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मृतक के शरीर पर चोट व गर्दन पर गला घोटने के निशान पाए गए हैं। वारदात स्थल से शराब की तीन बोतल और एक पत्थर भी बरामद हुआ है।

TOPPOPULARRECENT