Wednesday , September 19 2018

एआईएमआईएम ने माहुर नगर निकाय चुनावों में खाता खोला, कांग्रेस ने कन्नड़ में स्थानीय चुनाव जीता

महाराष्ट्र में अपनी विजय को जारी रखते हुए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने सोमवार को माहुर, नांदेड़ जिले में नगर निकाय चुनाव में अपना खाता खोला है, वहां अभी वोटों की गिनती जारी है।

एआईएमआईएम ने माहुर में एक सीट जीती है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने अपने सभी प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ 8 सीटों पर जीत हासिल की है वहीँ शिवसेना ने 4 सीटें हासिल की है।

कांग्रेस ने अब तक 3 सीटों पर जबकि भाजपा ने माहुर में 1 सीट पर जीत हासिल की है।

एआईएमआईएम ने महाराष्ट्र नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में 40 सीटों और दूसरे चरण में छह सीटों पर जीत हासिल की है।

कांग्रेस उम्मीदवार स्वाति कोल्हे ने कन्नड़ नगर पालिका के अध्यक्ष पद का चुनाव जीता है। पार्टी ने कन्नड़ नगर निकाय की 5 सीटों पर जीत हासिल की है।

रविवार को हुए चुनावों के लिए वोटों की गिनती आज सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुयी थी और दोपहर तक परिणाम आने लगे थे।

अभी तक राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी सूचना के मुताबिक, खुल्दाबाद नगर परिषद की 8 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 4 सीटों पर जीत हासिल की है जबकि एनसीपी और शिवसेना को क्रमश: 2 और 3 सीटें मिली थीं।

कांग्रेस ने खुल्दाबाद के निकाय अध्यक्ष पद पर भी जीत हासिल की। काँटे की टक्कर पर हुये चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार एसएम कमर ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की।

खुल्दाबाद एक बड़ा मुस्लिम आबादी वाला इलाक़ा है और मुगल बादशाह औरंगजेब के मकबरे के लिए प्रसिद्ध है।

पैठण नगर परिषद चुनाव में कुल 23 सीटों में से भाजपा ने 7 सीटें हासिल की हैं, जबकि कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी प्रत्येक को 3 सीटों पर जीत हासिल हुयी।

भाजपा के सूरज लॉज ने पैठण में अध्यक्ष पद का चुनाव जीता।

TOPPOPULARRECENT