एएमयू प्रोफेसर की पत्नी का आरोप, पति ने व्हाट्सएप पर कहा: “तलाक तलाक तलाक!”

एएमयू प्रोफेसर की पत्नी का आरोप, पति ने व्हाट्सएप पर कहा: “तलाक तलाक तलाक!”
Click for full image

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर की पत्नी ने अपने पति पर व्हाट्सएप के जरिए उन्हें तलाक देने का आरोप लगाया. महिला ने पिछले सप्ताह पुलिस के पास जाकर आरोप लगाया कि उनका पति उन्हें ‘परेशान’ कर रहा है और उसने उन्हें घर में घुसने से रोकने के लिए घर में ताला लगा दिया है.

एसएसपी राजेश पांडेय ने कहा कि पत्नी पिछले सप्ताह उनसे मिली और आरोप लगाया कि उसके पति ने उसे व्हाट्सएप पर दो बार तलाक के नोटिस भेजे. पांडेय ने कहा, ‘उन्होंने हमसे अनुरोध किया कि इस मामले को निपटाया जाए.

पुलिस ने प्रोफेसर को निपटाने की प्रकिया के बारे में जानकारी दी लेकिन वह निपटान अधिकारी के सामने पेश नहीं हुए.’ उन्होंने कहा कि उत्पीड़न और पत्नी को घर में घुसने से गलत तरीके से रोकने के आरोप में प्रोफेसर के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया.

हालांकि एएमयू के शिक्षाविद ने कहा कि मामला अक्तूबर के पहले सप्ताह से विचाराधीन है. उन्होंने कहा कि कानून के अनुसार, उन्होंने तय समयावधि के बाद अपनी पत्नी को दो नोटिस भेजे और अंतिम की तैयारी कर रहे थे.

प्रोफेसर ने दावा किया कि उनके पास दस्तावेजी सबूत हैं जो साबित करेंगे कि उनकी पत्नी ने अपने अतीत के बारे में उन्हें गुमराह किया. उन्होंने कहा कि उन्होंने पत्नी के साथ टकराव से बचने के लिए अपना आधिकारिक बंगला स्वेच्छा से छोड़ दिया. इस बीच, महिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि उनके पति ने उच्चतम न्यायालय के ‘तीन तलाक’ पर हालिया फैसले के खिलाफ कदम उठाया.

Top Stories