Saturday , November 18 2017
Home / Bihar/Jharkhand / एक अप्रैल से जमीन की रजिस्ट्री होगी ऑनलाइन

एक अप्रैल से जमीन की रजिस्ट्री होगी ऑनलाइन

पटना : पटना डिविजन के तमाम छह जिलों पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, रोहतास व कैमूर में एक अप्रैल से जमीन की रजिस्ट्री ऑनलाइन होगी। कोई भी सख्श इंटरनेट के ज़रिये रजिस्ट्री करा सकेगा। रजिस्ट्री महकमा की वेबसाइट पर जाकर जमीन की सारी तफ्सीलात दर्ज करनी होगी। इसके बाद 3-4 दिन बाद का वक़्त मिलेगा। उस दिन रजिस्ट्री दफ्तर में उनका फोटो व अंगुली का निशान लिया जाएगा और रजिस्ट्री की अमल पूरी हो जाएगी।

कमिश्नर आनंद किशोर ने मंगल को पटना डिविजन में ऑनलाइन रजिस्ट्री करने के लिए जायजा बैठक की। उन्होंने हिदायत दिया है कि तमाम दफ्तरों में एक अप्रैल से ऑनलाइन रजिस्ट्री की सहुलत शुरू की जाए। पटना डिविजन में कुल 18 रजिस्ट्री दफ्तर हैं, जिनमें पटना जिले में 7, रोहतास में 2, नालंदा में 3, बक्सर में 1, भोजपुर में 3 एवं भभुआ में कुल 2 रजिस्ट्री दफ्तर हैं। उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक तमाम कामों को पूरा करा कर 1 अप्रैल से हर हाल में ऑनलाईन रजिस्ट्री शुरू करा दिया जाए।
बैठक में कमिश्नर के साथ पटना डिविजन के तमाम 6 जिलों पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, रोहतास एवं कैमूर के जिला एडिशनल रजिस्ट्रार, एसिस्टेंट रजिस्ट्री इंस्पेक्टर, भारती एयरटेल के अफसर वगैरह मौजूद थे।

 

TOPPOPULARRECENT