Saturday , January 20 2018

एक अप्रैल से जीएसटी के क्रियान्वयन का निशाना सभी आवश्यक चरणों की समयपूर्व पूरक प्रधानमंत्री के निर्देश

नई दिल्ली: अगले साल एक अप्रैल से जीएसटी कानून के क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने का लक्ष्य रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्देश दिया है कि इस संबंध में सभी आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए और सभी आवश्यक कदम की एक अप्रैल से पहले पूरा कर लिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जीएसटी परिषद लगातार बैठकें और सम्मेलन आयोजित करने की आवश्यकता होगी ताकि वह समय पर सिफारिशें सके। उनमें मॉडल जीएसटी नियम ‘जीएसटी दरों का निर्धारण’ माल और सेवाओं की समीक्षा करना भी शामिल होगा ताकि उन्हें जीएसटी के दायरे से बाहर रखा जा सके।

प्रधानमंत्री ने इस सिलसिले में कल एक बैठक आयोजित की जिसमें वित्त मंत्री अरुण जेटली और प्रधानमंत्री कार्यालय और मंत्रालय वित्त के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में प्रधानमंत्री ने यह निर्देश दिया कि एक अप्रैल 2017 से जीएसटी के क्रियान्वयन को सुनिश्चित करने का लक्ष्य है और इस सिलसिले में सभी आवश्यक कदम उठाने की जरूरत है।

पीएमओ से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने अब तक हुई प्रगति और अगले आवश्यक कदम की बैठक में समीक्षा की है और उन्होंने निर्देश दिया है कि जो कुछ किया जाना है वह नियत तारीख से पहले पूरा कर लिया जाना चाहिए। कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने निर्देश दिया है कि एक अप्रैल से पहले इस कानून का पालन सुनिश्चित करने में कोई कसरबाकी नहीं रखी जानी चाहिए।

TOPPOPULARRECENT