एक अमेरिकी शहर में मेयर पद के लिए मुस्लिम उम्मीदवार को जान से मारने की धमकी

एक अमेरिकी शहर में मेयर पद के लिए मुस्लिम उम्मीदवार को जान से मारने की धमकी

मिनेसोटा : अमेरिकी राज्य मिनेसोटा के एक शहर के पहले मुस्लिम महापौर बनने की मांग करने वाली एक महिला ने दावा किया है कि उसे ऑनलाइन मौत की धमकी मिली है. रेजिना मुस्तफा, रोचेस्टर शहर में महापौर के लिए उम्मीदवार हैं, जो मिनियापोलिस से लगभग 160 किमी दक्षिण-पूर्व में है, उसने कहा कि इस सप्ताह के शुरूआत में “मिलिशिया आंदोलन” द्वारा ऑनलाइन “निष्पादित” करने का खतरा बना दिया गया है। मुस्तफा ने पोस्ट-बुलेटिन से कहा, “मेरे पास यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि व्यक्ति देश भर में किस जगह का है।”

अपने ट्विटर पेज पर, मुस्तफा ने कहा किसी भी खतरे को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। किसी को भी अपने समुदाय से चुने हुए प्रतिनिधि को कार्यालय में सेवा नहीं देने की धमकी नहीं देना चाहिए।” मुस्तफा ने कहा कि पिछले साल गूगल प्लस पर किए गए एक पोस्ट पर खतरे के बारे में पुलिस को सूचना दी गयी थी।

ध्यान रहे कि रोचेस्टर की 114,000 आबादी में लगभग12,000 मुसलमानों की है। और अब खतरे के जवाब में, अमेरिकी-इस्लामी संबंध परिषद (सीएआईआर) ने मामले को जांचने के लिए पुलिस से अनुरोध किया। सीएआईआर मिनेसोटा के अध्याय के कार्यकारी निदेशक जिलानी हुसैन ने कहा, “हम राज्य और संघीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों से आग्रह करते हैं कि हिंसा के इस निहितार्थ को जांच के लिए अहम कदम उठाएं. हम अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य को अपने देश की राजनीतिक प्रक्रिया में भाग लेने की कोशिश कर रहे हैं।” हमें सुरक्षा मिलनी चाहिए.

स्टार ट्रिब्यून में एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुस्तफा ने लोगों को कार से गुजरते वक्त चिल्लाई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि एक आदमी पिछले साल एक कॉफी शॉप में उसके पास गया और उसे “घर जाने का कहा। रोचेस्टर पुलिस डिपार्टमेंट ने बताया कि यह घटना की जांच कर रहा था लेकिन चूंकि मुस्तफा को सीधे खतरे का अंदेशा नहीं था, इसलिए व्यक्ति पर मुकदमा चलाने में मुश्किल हो सकती है। मुस्तफा कही “मुझे उत्पीड़न का सामना करना पड़ा। मुझे पता है कि क्या उत्पीड़न है। यह एक खतरा है।”

Top Stories