Monday , July 23 2018

एक तरफ़ ख़ून बह रहा है और एक तरफ़ ममता पानी की तरह पैसा बहा रही हैं: विपक्ष

पश्चिम बंगाल के वाम-कांग्रेस गठबंधन ने अपने कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमलों के बीच राज्य में तृणमूल कांग्रेस की नई सरकार के शपथ-ग्रहण समारोह में ‘‘करोड़ों रूपए खर्च’’ करने को लेकर आज तृणमूल कांग्रेस की आलोचना की ।

माकपा के राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्रा ने ट्वीट किया, ‘‘एक तरफ बंगाल में खून बह रहा है और दूसरी तरफ शपथ-ग्रहण के नाम पर जनता के करोड़ों रूपए पानी की तरह बहाए जा रहे हैं । कितने करोड़ रूपए खर्च किए गए हैं ।’’ विपक्षी कार्यकर्ताओं पर किए जा रहे हमले तुरंत बंद करने की मांग करते हुए मिश्रा ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘तड़क-भड़क के बीच मुख्यमंत्री शपथ ले रही हैं । उनके गुंडों ने हल्दिया से विधायक तापसी मंडल के घर में बम फेंके, एक ऐसी विजेता जिसे 50 फीसदी से ज्यादा वोट मिले । लोकतंत्र ।’’ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यदि विपक्षी कार्यकर्ताओं पर हमले नहीं हुए होते तो कांग्रेस ने शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया होता ।

चौधरी ने कहा, ‘‘यदि हमारे कार्यकर्ताओं पर हमले नहीं होते तो हमने समारोह में हिस्सा लिया होता । बहिष्कार करने का हमारा फैसला विपक्षी कार्यकर्ताओं पर हमले के विरोध में लिया गया था ।’’ कांग्रेस और वाम मोर्चा ने आज ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया ।

प्रदेश भाजपा ने भी कार्यक्रम का बहिष्कार किया । हालांकि, देश की संघीय संरचना का हवाला देते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया ।

(भाषा)

TOPPOPULARRECENT