एक दृश्यमान आश्चर्यजनक दुनिया दिखाती है ‘मॉर्टल इंजन्स‘

एक दृश्यमान आश्चर्यजनक दुनिया दिखाती है ‘मॉर्टल इंजन्स‘

ऑस्कर अवॉर्डी विजुअल इफेक्ट आर्टिस्ट क्रिश्चियन रिवर्स द्वारा निर्देशित और अकादमी अवॉर्ड विजेता फिल्म निर्माताओं फ्रैंक वॉल्श, फिलीपा बॉयन्स और पीटर जैक्सन द्वारा निर्मित ‘मॉर्टल इंजन्स‘ फिलिप रीव की इसी नाम से लिखी किताब पर आधारित है। ‘मॉर्टल इंजन्स‘ 2018 पोस्ट-अपोकैल्पिक एडवेंचर फिल्म है, जो एक दृश्यमान आश्चर्यजनक दुनिया दिखाती है।

फिल्म 7 दिसंबर को भारत में रिलीज हुई, जिसे अंग्रेजी, हिंदी, तेलुगू और तमिल में डब किया गया। हाल ही में यह इस फिल्म को फिल्म डिवीजन ऑडिटोरियम में आयोजित एक प्रेस शो में मीडिया को दिखाया गया था। दिल्ली मीडिया ने सकारात्मक तरीके से फिल्म और इसके प्रभावों को सराहा।

यह फिल्म सभ्यता के बाद भविष्य में सौ साल आगे जाती है, जोकि प्रलय जैसी घटना की वजह से तबाह हो गयी थी। एक रहस्यमयी युवा महिला हेस्टर शॉ (हिरा हिल्मर) एकमात्र ऐसी जीवित बची है जोकि लंदन को रोक सकती है। वह अब पहियों पर चलने वाला एक हिंसक शहर बन गया है और अपने रास्ते में आने वाली हर चीज को तबाह करता जा रहा है। जंगली और खतरनाक, अपनी मां की यादों से संचालित होने वाली, हेस्टर, लंदन से बेदखल टॉम नेट्सवर्दी (रॉबट शीहान) के साथ फोर्स में शामिल हो जाती है, उसके साथ एक खतरनाक डाकू अना फेंग (जिहा) है, जिसके सिर पर इनाम रखा गया है।

इस फिल्म में ह्यूगो विविंग, हेरा हिल्मर, रॉबर्ट शीहान, जिहा, रोनन राफ्टरी, लीला जॉर्ज , पैट्रिक महाहाइड और स्टीफन लांग की मुख्य भूमिका से सजी ‘मॉर्टल इंजन्स’ के विजुअल इफेक्ट्स वेटा डिजिटल टीम ने तैयार किए हैं, जिसका नेतृत्व केन मैकगॉघ, केविन स्मिथ, ल्युक मिलर और डेनिस यू के हाथ में है।

टीम में शामिल होने वालों में प्रोड्यूर्स जे़न विनर (‘द हॉबिट ट्रायोलॉजी’), अमांडा वॉकर (‘द हॉबिट ट्रायोलॉजी’), और डेबोरा फोर्ट (‘गूज़बम’) के साथ-साथ वॉल्श और जैक्सन हैं। केन कामिन्स (‘द हॉबिट ट्रायोलॉजी’) बॉयेंस के साथ एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर के रूप में शामिल हो गए हैं। यूनिवर्सल वर्ल्डवाइड इस फिल्म का डिस्ट्रिब्यूशन कर रहा है।

Top Stories