एक बार फिर खतरनाक ढंग से बढ़ने लगा वायरस !

एक बार फिर खतरनाक ढंग से बढ़ने लगा वायरस !

कोरोनावायरस के मामले में एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। हालांकि मेरठ में कोरोना की संक्रमण दर में गिरावट आई है। गुरुवार को मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना के कुल 221 मामले सामने आए हैं। मेरठ में इस रविवार और सोमवार को जहां तीन फीसद से ज्यादा सैंपलों में वायरस मिला, वहीं गुरुवार को रिकार्ड 5528 सैंपलों की जांच में 104 में कोरोना मिला। 63 साल के एक मरीज की मौत हुई है।

रिकवरी रेट 75.72 फीसद 

सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि 48 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। रिकवरी रेट 75.72 फीसद मिला है। 697 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं। उधर, मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड प्रभारी डा. सुधीर राठी ने बताया कि गत तीन दिनों में महज एक मरीज की मौत हुई है। प्राचार्य डा. ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि निजी अस्पतालों से अब भी गंभीर अवस्था में मरीज रेफर किए जा रहे हैं, जिससे प्रशासन को अवगत कराया गया है।

ई रिक्शा चालकों का कोरोना टेस्ट

प्रशासन ने गुरुवार को विशेष अभियान संचालित कर करीब दो हजार ई रिक्शा चालकों का एंटीजन टेस्ट किया गया, जिसमें 12 में वायरस मिला है। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि इस अभियान में जिलाधिकारी ने भी पहुंचकर अभियान का निरीक्षण किया।

बागपत में फिर बढ़ने लगे केस

बागपत जिले में कोरोना का वायरस फिर से फैलना शुरू हो गया है। लोगों की लापरवाही से वायरस बढ़ता जा रहा है। सीएमओ डॉ. आरके टंडन ने बताया कि कोरोना का एक बार फिर वायरस फैल गया है। गुरुवार को आई रिपोर्ट में 17 लोग पॉजिटिव मिले है। आठ लोग अस्पताल से डिस्चार्ज हुए है। उन्होंने बताया कि मौसम बदलने से परेशानियां बढ़ जाएगी। लोगों को अभी से सावधानियां बरतने की जरूरत है।

बिजनौर में 17 नए मामले

बिजनौर जिले में गुरुवार को 17 नये रोगी मिले है। जबकि 165 मरीजों ने कोरोना की जंग जीती है। अब तक जिले में कोरोना संक्रमण से 55 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने का क्रम जारी है। गुरुवार को जिले में 17 नये केस मिले है। इससे बढ़कर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3519 हो गई है। जबकि वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 165 हो गई है। जबकि 55 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। अब तक जिले भर से 176251 लोगों के सैम्पल जांच को भेजे जा चुके है। इनमें से 174749 लोगों की रिपोर्ट प्रापत हो चुकी है। सीएमओ डा. विजय कुमार गुप्ता का कहना है कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ना सभी के प्रयास से ही संभव है। लोगों की जागरुकता का परिणाम ही है कि लगातार संक्रमितों की संख्या में कमी आई है।

बुलंदशहर में 36 नए पाजिटिव

बुलंदशहर जिले में कोरोना संक्रमण की संख्या एक बार फिर बढ़ने लगी है। गुरुवार को जिले में 36 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। इसके साथ ही 22 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। इस तरह जनपद में कुल मरीजों की संख्या 4448 पहुंच गई है। 4060 मरीजों ने ठीक हो चुके हैं। अब तक 72 की मौत हो चुकी है और 310 मरीज उपचाराधीन हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार लखावटी के गांव ख्वाजपुर निवासी 56 वर्षीय व्यक्ति की हापुड़ में कोरोना से मौत हो गई है। मृतक टीबी का भी मरीज था।

मुजफ्फरनगर में 33 में वायरस

मुजफ्फरनगर में 33 लोगों में कोरोना पाजीटिव की पुष्टि हुई। जबकि 10 मरीज स्वस्थ्य होकर घरों को चले गए।सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना पाजीटिव मरीजों के उपचार में जुटा हुआ है। कहा कि संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण लगाने के लिए जन सहयोग आवश्यक है। कहा कि लोगों को इस मामले में स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन करना होगा। उन्होंने लोगों से मास्क लगाने तथा शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की। कहा कि यदि घरों से बाहर जाएं तो लौटकर हाथों को साबुन से धोएं। उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक है कि कुछ मामलों में सजग रहा जाए।

सहारनपुर में भी 14 नए मरीज

सहारनपुर जिले में कोरोना संक्रमितों की रफ्तार पर पहले के मुकाबले काफी लगाम है। गुरुवार को जिले में 14 पाजिटिव केस सामने आए हैं जबकि नौ मरीज स्वस्थ हो गए, जिन्हें छुट्टी दे दी गई। जिले में कोरोना से अब तक 111 लोगों की जान चुकी है जबकि 6618 स्वस्थ हो चुके हैं। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि गुरुवार को कोरोना के 14 मरीज सामने आए। इनमें एयरफोर्स कंपाउंड के बाशिंदे सहित आम शहरी शामिल हैं। इसके अलावा कोरोना संक्रमित नौ मरीज स्वस्थ हो गए, जिन्हें कोविड अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जिले में अब एक्टिव केस 1191 हैं। जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 7920 हो गया है जबकि इनमें से 6618 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। नए 14 मरीजों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया है।

Top Stories