Friday , December 15 2017

एक माह में होगी असातिज़ा की तकर्रुरी : वजीरे आला

वजीरे आला रघुवर दास ने कहा कि रियासत में टेट (टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट) पास असातिज़ा की तकर्रुरी एक माह के अंदर कर दी जाएगी। 17 हजार पुलिस की भी जल्द बहाली होगी। तमाम महकमा में खाली ओहदे भरे जाएंगे। हर महकमा के सेक्रेटरी से खाली ओहदे

वजीरे आला रघुवर दास ने कहा कि रियासत में टेट (टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट) पास असातिज़ा की तकर्रुरी एक माह के अंदर कर दी जाएगी। 17 हजार पुलिस की भी जल्द बहाली होगी। तमाम महकमा में खाली ओहदे भरे जाएंगे। हर महकमा के सेक्रेटरी से खाली ओहदे की तफ़सीलात मांगा गया है। महकमा का स्ट्रक्चर ठीक नहीं रहेगा तो तरक़्क़ी कामों में रुकावट आएगी। वजीरे आला जुमा को सर्किट हाउस में सहाफ़ियों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि यहां हर हाल में तरक़्क़ी होगा। वजीरे आला ने कहा कि कैबिनेट की अगली बैठक दुमका, फिर चाईबासा में होगी। इसके बाद एक-एक कर तमाम डिवीजन हेड क्वार्टर में कैबिनेट की बैठक की जाएगी। उन्होंने कहा कि तीन शोबे सनअत, ज़िराअत व सर्विस पर खुसुसि ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने मीडिया से दरख्वास्त की के कम से कम छह महीने का वक़्त दें। इसके बाद कामों की ईमानदारी से तनकीद करें।

सीएनटी-एसपीटी में बदलाव नहीं

वजीरे आला ने कहा कि न तो सीएनटी एक्ट में बदलाव होगा, न ही एसपीटी एक्ट में फेर बादल किया जाएगा। आदिवासियों की हिफाजत के लिए जो कानून बने हैं, उससे छेड़छाड़ नहीं की जाएगी। सानअति तरक़्क़ी के लिए रियासत में ज़मीन तरक़्क़ी बैंक बनाया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT