Wednesday , November 22 2017
Home / test / एक लाख घरों को पाइपलाइन से गैस फ़राहमी

एक लाख घरों को पाइपलाइन से गैस फ़राहमी

हैदराबाद 06 जून: मर्कज़ी वज़ीर पेट्रोलीयम धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि हैदराबाद में तक़रीबन 2.5 लाख घरों को आइन्दा पाँच साल में पाइप लाइन के ज़रीये गैस फ़राहम की जाएगी।

यहां एक प्रेस कांफ्रेंस से ख़िताब करते हुए मर्कज़ी वज़ीर ने कहा कि भाग्यनगर गैस लिमिटेड की तरफ से फ़िलहाल 1140 सारिफ़ीन को पाइपलाइन के ज़रीये गैस सरबराही की जाएगी। उन्होंने कहा कि आइन्दा दो साल में एक लाख सारिफ़ीन को गैस पाइप लाइन से मरबूत किया जाएगा और आइन्दा पाँच साल में 2.5 लाख सारिफ़ीन को पाइप लाईन के ज़रीये गैस सरबराह की जाएगी।

धर्मेन्द्र प्रधान ने मतला किया कि कृष्णा। गोदावरी तास में इमकान है कि आइन्दा पाँच ता सात साल में एक लाख करोड़ रुपये की सरमाया कारी हो सकती है क्युं कि ओ एन जी सी रीलाईनस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड और जी एस पीसी अपनी सरगर्मीयों में वुसअत लाने के मन्सूबों पर अमल कर रहे हैं।

उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की के कृष्णा। गोदावरी तास से हिन्दुस्तान में एक मआशी इन्क़िलाब आएगा क्युंकि यहां तेल और गैस के ज़ख़ाइर मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि सरमायाकारी और तेल-ओ-गैस के ज़ख़ाइर का पता चलाने में पेश आने वाली मुश्किलात और चैलेंजस के बावजूद यहां ज़बरदस्त सलाहीयतें मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि यहां मुल्क में कई नसलों को रोज़गार के मवाक़े मिल सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT