एक व्यक्ति ने लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री पर शादी के झूठे बहाने बना कर रेप करने का आरोप लगाया

एक व्यक्ति ने लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री पर शादी के झूठे बहाने बना कर रेप करने का आरोप लगाया

कोलकाता : कोलकाता में एक व्यक्ति, अभिषेक तालुकदार ने अदालत में जाकर आरोप लगाया है कि एक लोकप्रिय टेलीविजन अभिनेत्री ने शादी के झूठे बहाने से लगभग तीन साल से उसके साथ बलात्कार किया है। शादी के झूठे वादे के तहत यौन संबंध एक बलात्कार अपराध का गठन करता है, लेकिन इस मामले में कोई आदर्श नहीं है कि पीड़ित महिला होने के बजाय, इस बार यह एक पुरुष है।

तालुकदा ने कहा “महिला के साथ मेरा रिश्ता 2016 में शुरू हुआ जब हम दोनों अलग-अलग लोगों से शादी कर रहे थे। मैंने बाद में अपनी पत्नी को तलाक दे दिया ताकि मैं उससे शादी कर सकूं। उसने अपने पति को तलाक देने का वादा किया था लेकिन फिर अपने वादे पर खरी उतरी। हमारे बीच यौन संबंध था। उन्होंने शिकायत की, “जब हमारे पति ने अपने वादे के अनुसार तलाक नहीं दिया तो हमारे बीच संबंध बिगड़ गए। अंत में, उन्होंने मुझे बिना किसी कारण के डंप कर दिया”।

उन्होंने आरोप लगाया कि जब उन्होंने मुद्दों को सुलझाने के लिए अपने टीवी अभिनेत्री प्रेमी से संपर्क किया, तो उसने पुलिस के सामने उसके खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए। तालुकदार ने कहा, “मैं शारीरिक और मानसिक रूप से एक संतुलित स्थिति में हूं। मैंने अपने अभिनय कैरियर और पेंटिंग प्रदर्शनियों के लिए अपना पैसा और समय निवेश किया था। मुझे अदालत से न्याय चाहिए।”

अब तक, भारत में लिंग-तटस्थ बलात्कार कानून नहीं हैं। भारतीय दंड संहिता के अनुसार, बलात्कारियों में केवल पुरुष ही अपराधी हो सकते हैं। पिछले साल सुप्रीम कोर्ट की तीन-न्यायाधीशों वाली बेंच जिसमें देश के मुख्य न्यायाधीश शामिल थे, ने संसद को यह तय करने के लिए छोड़ दिया था कि क्या एक महिला को बलात्कार के लिए सजा दी जा सकती है।

Top Stories