Friday , December 15 2017

एक हफ़्ता की लड़ाई से तेलंगाना हासिल हो सकता है

हैदराबाद 28 जनवरी (एजेंसीज़) जनता पार्टी के सदर डाक्टर सुब्रामणियम स्वामी ने कहा कि एक हफ़्ता तक मुसलसल लड़ाई और जद्दो जहद से अवाम तेलंगाना हासिल कर सकते हैं। लेकिन तेलंगाना अवाम को चाहीए कि वो इस बात को यक़ीनी बनाएँ कि उन के क़ाइदी

हैदराबाद 28 जनवरी (एजेंसीज़) जनता पार्टी के सदर डाक्टर सुब्रामणियम स्वामी ने कहा कि एक हफ़्ता तक मुसलसल लड़ाई और जद्दो जहद से अवाम तेलंगाना हासिल कर सकते हैं। लेकिन तेलंगाना अवाम को चाहीए कि वो इस बात को यक़ीनी बनाएँ कि उन के क़ाइदीन जमाती वाबस्तगी से बुलंद होकर एक प्लेटफार्म पर जमा हों।

उन्हों ने कहा कि तेलंगाना के क़ाइदीन काज़ के लिए लड़ते रहे और आख़िर कार काज़ पर सौदा बाज़ी कर ली। यहां तक कि मुंतख़ब नुमाइंदों ने भी अवाम को धोका दिया।

उन्हों ने कहा कि 2004 के इंतिख़ाबात में टी आर एस लीडर चंद्रशेखर राव मेरे पास आए थे और अलहदा रियासत काज़ के लिए मेरी मदद चाही थी लेकिन बाद में वो सोनीया गांधी के पास चले गए और कांग्रेस पार्टी से इत्तिहाद कर लिया।

सुब्रामणियम स्वामी ने अलहदा तेलंगाना मुतालिबा की ताईद की और कहा कि कांग्रेस ने तेलंगाना के अवाम के साथ दग़ाबाज़ी की। कांग्रेस ने रियासत को तक़सीम करने का वादा किया था।

तेलंगाना का मुतालिबा किया जाना चाहीए। सुब्रामणियम स्वामी ने नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की 150 वीं जयंती तक़रीब में शिरकत की। वो तेलंगाना मसअला पर आंध्र प्रदेश की मौजूदा सूरते हाल पर सामईन के सवालात का जवाब दे रहे थे।

उन्हों ने कहा कि छोटी रियास्तों में चीफ़ मिनिस्टर नज़्मो नस्क पर पूरी तवज्जा मर्कूज़ कर सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT