Thursday , December 14 2017

एक हफ्ते में होगी राजा भैया से पूछताछ

लखनऊ , 05 अप्रैल: कुंडा (प्रतापगढ़) के बलीपुर गांव में सीओ जिया उल हक समेत तीन लोगो के कत्ल के मामले की जांच कर रही सीबीआइ ने साबिक वज़ीर रघुराज प्रताप सिंह 'राजा भैया' को पूछताछ के लिए नोटिस दी है। इसके लिए उन्हें एक हफ्ते की मोहलत दी गयी

लखनऊ , 05 अप्रैल: कुंडा (प्रतापगढ़) के बलीपुर गांव में सीओ जिया उल हक समेत तीन लोगो के कत्ल के मामले की जांच कर रही सीबीआइ ने साबिक वज़ीर रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भैया’ को पूछताछ के लिए नोटिस दी है। इसके लिए उन्हें एक हफ्ते की मोहलत दी गयी है।

सीबीआइ साबिक वज़ीर को पूछताछ के लिए कभी भी तलब कर सकती है। सीबीआइ ने राजा भैया को भेजे गए नोटिस में कहा है कि वह पूछताछ के एक हफ्ते में कैंप दफ्तर में पहुंचे। तिहरे कत्ल केस के मामले में करीबियों पर शिकंजा देख कयास लगाया जा रहा था कि राजा भैया से सीबीआइ कभी भी पूछताछ कर सकती है।

अभी तक राजा भैया के करीबी एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह, एमएलए विनोद सरोज कुंड के चेयरमैन गुलशन यादव, राजा भैया के नुमाइन्दे हरिओम शंकर श्रीवास्तव व ड्राइवर रोहित सिंह से सीबीआइ कैंप दफ्तर कुंडा में पूछताछ कर चुकी है। जुमेरात को प्रधान नन्हें के भाई पवन की तहरीर पर एमएलए विनोद सरोज से सीबीआइ ने मोबाइल पर धमकी देने की बाबत घंटों पूछताछ की।

वाजेह है कि दो मार्च को कुंडा सीओ जियाउल हक, प्रधान नन्हें यादव और उसके भाई सुरेश यादव को मौत के घाट उतार दिया गया था। सीबीआइ ट्रिपल मर्डर की जांच में एक माह से रात दिन एक किए है। उसने हाल ही में गिरफ्तार लउवा सुखदेवपुर की बीडीसी के भाई विजय की निशानदेही पर बलीपुर का खड़ंजा उखाड़कर गोली के खोखे की खोज की थी।

विजय से सीओ के कत्ल को लेकर अहम सुराग मिलने की भी चर्चा है। सीबीआइ उसे सरकारी गवाह भी बना सकती है। जुमेरात को पूरे दिन सीबीआइ टीम बलीपुर में प्रधान नन्हें यादव के नजदीकियों की तलाश में लगी रही।

सीबीआइ ने नहीं दी किसी को क्लीन चिट :

ट्रिपल मर्डर केस की जांच कर रही सीबीआइ ने साफ किया है कि उसने अभी इस कांड में किसी को भी क्लीन चिट नहीं दी है। जुमेरात को कई अखबारात में राजा भैया को क्लीन चिट देने जैसी खबर अखबारात में आने के बाद सीबीआइ ने अपनी वेबसाइट पर इस मामले में तशरीहात की।

—————-बशुक्रिया: जागरण

TOPPOPULARRECENT