Sunday , December 17 2017

एक हिन्दू की कंपनी में दो मुस्लिम कर्मचारी हैं सबसे बेस्ट

नई दिल्ली। ऐसे समय में जब देश में सहिष्णुता के मुद्दे पर बहस चल रही है और असहिष्णुता के कुछ उदाहरण देखने को मिल रहे हैं। वहीँ कुछ ऐसे उदाहरण भी देखने को मिलते हैं जो यह बताता है कि भारतीय मुसलमान अपनी ईमानदारी और सच्चाई के बल पर पूरी दुनिया में इज़्ज़त और इनाम कमा सकते हैं।

कुछ ऐसी ही कहानी ऐसी ही कहानी फैसल मुस्ताक की है। वह एक प्राइवेट कंपनी येल्लो कॉइन कम्युनिकेशन में बतौर कंटेंट हेड काम करते हैं। वे सिर्फ संगठन के लिए काम ही नहीं करते हैं बल्कि वे पूरी कंपनी में अपने दोस्ताना और विश्वशनीय व्यवहार के कारण काफी मश्हूर हैं। पिछले दो सालों से वह लगातार “बेस्ट ड्रेस इम्पोलाइ ऑफ़ दी KYCC का ख़िताब दीवाली के मौके अपने नाम करते आये हैं। वहीँ दूसरी ओर फौज़िया इफ़्तेख़ार ने भी महिला वर्ग में बेस्ट ड्रेस का ख़िताब अपने नाम किया है।

आपको बता दूँ कि इस कंपनी में गैर मुस्लिम की संख्या अधिक है। कंपनी के 25 कर्मचारीयों में से पांच मुस्लिम हैं। साथ की कंपनी की मालिक और संस्थापक एक हिन्दू महिला श्रीमती गीता सिंह हैं।
मुस्ताक बताते हैं कि “पहले एक अच्छा इंसान होना जरूरी है उसके बाद ही हम एक बेहतर दुनिया और एक बेहतर समाज की कल्पना कर सकते हैं क्योंकि इंसानियत का मतलब सिर्फ रहम दिल होना नहीं है बल्कि इंसानियत का मतलब हर किसी को बिना शर्त गले लगाना है’।

फैसल मुस्ताक हमेशा अपने साथियों की इज़्ज़त करते हैं और उन्हें हाल में बिना धार्मिक भेदभाव के पूरी तरह सपोर्ट करते हैं। ठीक उसी तरह फौज़िया भी अपने साथियों की पूरी मद्द करती हैं। जो भी उनके पास मदद के लिए आता वे उन्हें निराश नहीं करती हैं।

TOPPOPULARRECENT