एग बॉय ने कहा- ‘मेरे बैंक खाते में आये पैसों को न्यूज़ीलैंड पीड़ितों पर खर्च करुंगा’

एग बॉय ने कहा- ‘मेरे बैंक खाते में आये पैसों को न्यूज़ीलैंड पीड़ितों पर खर्च करुंगा’

ऑस्ट्रेलियाई सांसद के सिर पर मुर्ग़ी का अंडा फ़ोड़ने वाले लड़के ने कहा है कि जिन लोगों ने अदालती कार्यवाही के लिए उसके खाते में पैसे जमा किए हैं, वह उन्हें न्यूज़ीलैंड में आतंकवादी हमले में पीड़ित मुसलमानों के लिए ख़र्च करेगा।

तुर्की की अनातोली न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक़, 17 वर्षीय विल कोनोली ने मुसलमानों के ख़िलाफ़ जातिवादी एवं भेदभावपूर्ण टिप्पणी से आहत होकर ऑस्ट्रेलियाई सांसद के सिर पर मुर्ग़ी का अंडा दे मारा था।

ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने न्यूज़लैंड के क्राइस्टचर्च शहर में मस्जिदों पर हुए आतंकवादी हमले के बाद मुसलमानों के ख़िलाफ़ टिप्पणी करते हुए कहा था कि मुसलमान अप्रवासियों ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड की संस्कृति को प्रभावित किया है, जिसके कारण क्राइस्टचर्च हमला हुआ है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, कोनोली ने सांसद की इस टिप्पणी के बाद, पीछे से उसके सिर पर अंडा चिपका दिया था, उसके बाद सांसद का ग़ुस्सा भड़क उठा था और उसने इस युवक पर घूसों की बारिश कर दी थी।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हुआ था, जिसे अब तक लाखों बार देखा जा चुका है। घटना के बाद, पुलिस ने कुछ देर के लिए कोनोली को हिरासत में ले लिया था, लेकिन उसके तुरंत बाद उन्हें आज़ाद कर दिया।

कोनोली के वकील का कहना है कि सांसद फ़्रेज़र अनिंग ने 18 साल से कम उम्र के उनके मोवक्किल पर हमला कर दिया था और उसके साथ मारपीट की थी। इसके लिए सांसद को अदालत में खींचा जाएगा।

इस घटना के बाद, इस ऑस्ट्रेलियाई युवक की मदद के लिए एक ऑनलाइन अभियान शुरू किया गया, जिसके तहत अब तक 50 हज़ार डॉलर की रक़म जमा हो चुकी है। कोनोली का कहना है कि वे यह राशि न्यूज़ीलैंड आतंकवादी हमले के पीड़ितों की मदद के लिए दान कर देंगे।

Top Stories