एचडी कुमारस्वामी के बेटे पर रिपोर्ट के लिए कर्नाटक के एक संपादक के खिलाफ एफआईआर दर्ज

एचडी कुमारस्वामी के बेटे पर रिपोर्ट के लिए कर्नाटक के एक संपादक के खिलाफ एफआईआर दर्ज

रिपोर्टों के अनुसार, कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी के बेटे पर एक रिपोर्ट लिखने के लिए एक कन्नड़ के संपादक विश्वेश्वर भट के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

लोकसभा चुनाव के बाद जेडीएस प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के परिवार के भीतर परेशानी के बारे में एक रिपोर्ट प्रकाशित करने के लिए, एक कन्नड़ दैनिक के संपादक और उसके संपादकीय कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

जनता दल (सेक्युलर) के राज्य सचिव एस पी प्रदीप कुमार द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, ‘विश्ववाणी’ नामक अखबार ने शनिवार को एक “झूठी रिपोर्ट” प्रकाशित की थी, जिससे यह आभास हुआ कि गौड़ा के पोते के बीच हंगामा और भ्रम की स्थिति थी।

पुलिस ने सोमवार को कहा, भारतीय दंड संहिता की धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) और 499 (मानहानि) के तहत संपादक, विश्वेश्वर भट और संपादकीय कर्मचारियों के खिलाफ रविवार को एक पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई थी ।

कुमार ने कहा कि रिपोर्ट में कहा गया है कि मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के बेटे, निखिल कुमारस्वामी ने कथित तौर पर अपने दादा देवेगौड़ा पर चिल्लाते हुए उन्हें मांड्या में एक महिला के हाथों हार के लिए जिम्मेदार ठहराया।

निखिल ने भारतीय जनता पार्टी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार सुमलता अंबरीश को एक लाख से अधिक मतों से हराया था।

प्राथमिकी पर प्रतिक्रिया देते हुए, भट ने पीटीआई को बताया कि रिपोर्ट एक स्रोत-आधारित कहानी थी और अगर किसी को कोई आपत्ति थी, तो वे एक स्पष्टीकरण जारी कर सकते थे।

भट ने कहा “मैं यह पता लगाने में सक्षम नहीं हूं कि हम किस राज्य में रह रहे हैं। मैं पिछले 19 वर्षों से एक संपादक हूं और कभी भी इस तरह की घटना नहीं हुई है,” । “सबसे अधिक, एक मानहानि का मामला दर्ज किया जा सकता है, लेकिन एक एफआईआर दर्ज करना एक नई मिसाल कायम करने जैसा है। मैं निश्चित रूप से इसे अदालत में चुनौती दूंगा।”

Top Stories