Wednesday , December 13 2017

एटीएम से निकला 2000 रूपये का नकली नोट

पटना: टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक खबर के मुताबिक बिहार के सीतामढ़ी जिला लगमा गाँव के रहने वाले 42 वर्षीय पंकज कुमार ने शिकायत की है कि उन्हें एसबीआई बैंक के सिमरा गाँव स्थित एटीएम से 2000 रूपये का नकली नोट मिला है। यह नोट असली नोट का फोटोकॉपी है जिसे चमकाने के लिए पोलिश किया हुआ है।

पंकज ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया कि जब उसने वह नोट एक व्यक्ति तो दिया तो उसने नकली बता कर लेने से मना कर दिया। “मैंने मंगलवार को इस सम्बन्ध में बैंक में जा कर शिकायत दर्ज करायी है, ” उसने कहा।

पंकज ने इसकी शिकायत डुमरा पुलिस थाने में भी की है। थाने के एसएचओ विजय बहादुर सिंह ने बताया की जांच शुरू की जा चुकी है।

एसबीआई बैंक के चीफ मेनेजर सुधांशु कुमार राव ने बताया कि जिस एटीएम से 2000 रूपये का नोट निकाला गया है उसकी देख रेख की ज़िम्मेदारी एक प्राइवेट फर्म के पास है। “एटीएम के वोल्ट में मौजूद नकदी को प्राइवेट फर्म के अधिकारीयों की मौजूदगी में चेक किया जायेगा,” राव ने कहा और यह भी जोड़ा कि फिलहाल एटीएम को सील कर दिया गया है।

हालाँकि, राव ने एटीएम से नकली नोट निकलने की किसी भी सम्भावना से पूरी तरह इनकार कर दिया है। “ऐसा लगता है जैसे किसी ने मनोज को बेवक़ूफ़ बना कर उनसे नोट बदल लिया हो। हालाँकि, हमने उनकी शिकायत दर्ज कर ली है और इस सम्बन्ध में जांच भी शुरू कर दी है,” उन्होंने कहा।

सूत्रों के मुताबिक सिमरा स्थित एटीएम में 6 दिसम्बर को एक प्राइवेट फर्म ने 2000 रूपये के नोटों में 14 लाख रूपये भरे थे।

 

TOPPOPULARRECENT