एटीएम से 21 लाख रुपये चोरी करने वाले सुरक्षाकर्मी को पुलिस ने दबोचा

   

एटीएम से 21 लाख रुपये चोरी करने वाले सुरक्षाकर्मी को पुलिस ने दबोचा 1नई दिल्ली, 10 जून । दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कहा कि उसने नकदी का ऑडिट करने के बहाने मध्य दिल्ली में एचडीएफसी बैंक के एटीएम से 21 लाख रुपये की चोरी करने के आरोप में एक सुरक्षा फर्म से जुड़े एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

ADVERTISEMENT

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) मध्य दिल्ली दीपक यादव ने कहा, पुलिस ने चोरी की शिकायत दर्ज होने के कुछ घंटों के भीतर बिहार के दरभंगा निवासी पप्पू भारती को गिरफ्तार कर लिया।

यादव ने कहा कि पुलिस को 8 जून को शिकायत मिली थी कि राष्ट्रीय राजधानी में कस्तूरबा गांधी मार्ग पर एचटी बिल्डिंग में एचडीएफसी बैंक के एटीएम में पैसे लोड करने आई भारती ने 21.02 लाख रुपये ले लिए।

पूछताछ करने पर पता चला कि आरोपी पिछले दो वर्षों से सुरक्षा एजेंसी एसआईएस कैश सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के साथ काम कर रहा था। वह टीमों के साथ पैसे के ऑडिट के लिए आया था। उस समय, एटीएम मशीन में उपलब्ध राशि थी 28.70 लाख रुपये, भारती के पास एटीएम मशीन खोलने और संचालित करने की चाबियां थीं।

अधिकारी ने कहा, आठ जून को वह ड्यूटी पर नहीं आया और दोपहर करीब 2.15 बजे अकेले एटीएम गया और एटीएम से 21.02 लाख रुपये चुरा लिए।

ADVERTISEMENT

यादव ने कहा कि पुलिस की टीमों ने भारती की तलाश में उसके सभी हैंगआउट पर छापेमारी की और इलेक्ट्रॉनिक निगरानी और स्थानीय इनपुट की मदद से भारती को घटना के कुछ घंटों के भीतर दिल्ली के नजफगढ़ में उसके किराए के आवास से गिरफ्तार कर लिया गया।

डीसीपी ने कहा कि पुलिस ने भारती के कहने पर 19.65 लाख रुपये बरामद किए।

उन्होंने कहा कि भारती एसआईएस सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड के साथ काम कर रही है। लिमिटेड पिछले दो वर्षों से और वह पहले उसी पेशे में एक अन्य फर्म के साथ काम कर रहा था।

Disclaimer: This story is auto-generated from IANS service.

ADVERTISEMENT