Monday , July 23 2018

एटीएस ने मौलाना कलीम और उसके बेटे को उठाया

जमशेदपुर : मानगो के आजादनगर में रोड नंबर बारह वाक़े मदरसा जामिया बिन अब्दुल्लाह मकतब के मौलाना कलीम और उसके बेटे हुजैफा को झारखंड एटीएस ने जुमेरात दोपहर हिरासत में ले लिया। बाद में दोनों को पूछताछ कर देर शाम छोड़ दिया गया। दोनों से एमजीएम थाना में पूछताछ की जा रही थी।

जराये के मुताबिक अलकायदा दहशतगर्द अब्दुल रहमान कटकी जब जमशेदपुर आता था तो वह मौलाना कलीम के यहां भी पहुंचता था। जुमेरात दोपहर मौलाना कलीम और उसके बेटे को जब हिरासत में लिया गया तब दोनों घर में ही थे। एटीएस और सिंहभूम जिला पुलिस की टीम उसके मदरसे में गई और वहां भी जांच की।

ये हैं इल्ज़ाम

खुफिया महकमा के जराये के मुताबिक मौलाना अब्दुल कलीम का बेटा हुजैफा अलकायदा दहशतगर्द कटकी के ओडिशा के जगतपुर वाक़े मदरसे में पढ़ रहा था। जब दिल्ली पुलिस की खुसूसी सेल ने अलकायदा से ताल्लुकात की वजह से कटकी को गिरफ्तार किया तो उसके जमशेदपुर से राब्ता और सामी के बारे में पता चला। उसी तहकीकात में यह बात सामने आई कि कलीम के पास ही कटकी आता था और उनके पास ही रहता था।

मौलाना कलीम से बेटे को जब कटकी के मदरसे में पढ़ाने के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि उसके बेटे का इलाज कटक में चल रहा था। लिहाजा, उसका इलाज भी चले और पढ़ाई भी होती रहे। इसीलिए उसने उसका एडमिशन कटकी के मदरसे में कराया।

 

TOPPOPULARRECENT