Monday , December 18 2017

एडमिशन दिलाने के नाम पर जालसाज ने ठगे 60 हजार

बच्चों के नामी-गिरामी स्कूलों में एडमिशन के लिए गार्जियन कुछ भी करने को तैयार हैं। इसके लिए उन्हें चाहे कितना भी खर्च करना पड़े या पापड़ बेलना पड़े। बस उनके लिए एक नुकाती प्रोग्राम रहता है कि किसी तरह उनके बच्चों का एडमिशन नोट्रे

बच्चों के नामी-गिरामी स्कूलों में एडमिशन के लिए गार्जियन कुछ भी करने को तैयार हैं। इसके लिए उन्हें चाहे कितना भी खर्च करना पड़े या पापड़ बेलना पड़े। बस उनके लिए एक नुकाती प्रोग्राम रहता है कि किसी तरह उनके बच्चों का एडमिशन नोट्रेडम, लोयला, संत माइकल, संत जोसेफ, माउंट कार्मेल जैसे स्कूलों में हो जाये। ऐसे ही एक गार्जियन जालसाजों के चंगुल में फंस गये और अपनी मेहनत की कमाई का 60 हजार गंवा बैठे।

उन्होंने दो बार में हनुमान नगर के सिंडिकेट बैंक से 30-30 हजार रुपये जालसाजों के एकाउंट में डाल दिया। लेकिन पैसे डालने के बाद जब अगले दिन एडमिशन कराने के लिए फोन करना चाहा, तो जालसाजों के फोन का स्विच ऑफ मिला। गार्जियन अभिनव भूषण (बोरिंग रोड) अब तक समझ चुके थे कि उन्हें जालसाजों ने बेवकूफ बनाया है।

वे सनाह दर्ज कराने के लिए श्रीकृष्णापुरी थाने पहुंचे, चूंकि उन्होंने हनुमान नगर वाकेय सिंडिकेट बैंक से पैसे को जालसाज के एकाउंट में डाला था, इसलिए उन्हें पत्रकार नगर थाने में मामला दर्ज कराने की सलाह दी गयी। बाद में पत्रकार नगर पुलिस ने केस दर्ज कर जरूरी कार्रवाई करने का यकीन दिया है।

बस ड्राइवर ने दिया था यकीन

भिनव भूषण कारोबारी हैं और वे काफी दिनों से अपनी बेटी के एडमिशन के लिए परेशान थे। कई नामी-गिरामी स्कूलों में बेटी को इम्तिहान दिलायी, इंटरव्यू कराया, लेकिन कहीं कामयाबी नहीं मिली। उनकी बेटी बुद्धा कॉलोनी में एक प्राइवेट स्कूल में अभी पढ़ रही है। उन लोगों की इच्छा थी कि बेटी का एडमिशन किसी बड़े स्कूल में हो। इसके लिए उनकी बीवी भी बराबर नोट्रेडम स्कूल की मांटेसरी क्लास में एडमिशन को लेकर सिस्टर से मिलने जाती थी। अप्रैल माह में ही बीवी की मुलाकात उसी स्कूल के मिनी बस ड्राइवर सिंह जी से हुई। उनसे जब उन्होंने एडमिशन के सिलसिले में बात की, तो उन्होंने हामी भर दी और उनका मोबाइल नंबर ले लिया। अचानक ही कुछ दिनों बाद जतिन नामी एक शख्स ने फोन कर उन्हें जानकारी दी कि उन्हें सिंह जी से आपका नंबर मिला है और वे लोग एडमिशन कराने की इंतेजाम कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT