Wednesday , December 13 2017

एतवार को मर्कज़ी काबीना में रद्दोबदल

नई दिल्ली, २६ अक्टूबर (पी टी आई) मर्कज़ी काबीना (केंद्रीय मंत्रीमंडल) में एतवार को तबदीली का इमकान ( संभावना) है। राहुल गांधी को काबीना में शामिल करने पर ग़ौर किया जा रहा है। चंद वुज़रा ( मंत्रीयों) की अलैहदगी और नए चेहरों की शमूलीयत के स

नई दिल्ली, २६ अक्टूबर (पी टी आई) मर्कज़ी काबीना (केंद्रीय मंत्रीमंडल) में एतवार को तबदीली का इमकान ( संभावना) है। राहुल गांधी को काबीना में शामिल करने पर ग़ौर किया जा रहा है। चंद वुज़रा ( मंत्रीयों) की अलैहदगी और नए चेहरों की शमूलीयत के साथ काबीना तशकील दी ( बनायी) जाएगी।

ये तबदीलीयां इसलिए ज़रूरी हैं कि बाअज़ वुज़रा के पास ज़ाइद क़लमदान ( पद) हैं । इसमें कोई राज़ नहीं है कि वज़ीर-ए-आज़म मनमोहन सिंह , राहुल गांधी को अपनी काबीना में शामिल करने के ख़ाहां हैं। वो अपनी तवज्जा नौजवान लीडर पर मर्कूज़ ( केंद्रित) किए हुए हैं।

काबीना में तौसीअ ( प्रमाणित करने ) का एक और मक़सद राहुल गांधी को काबीना में शामिल करने के इलावा उन्हें कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी से हटाकर बड़ा ओहदा यानी कारगुज़ार ( कार्यवाहक/ working) सदर बनाना है। राहुल गांधी ने अगर चूंकि काबीना में शामिल होने से मुताल्लिक़ अपनी मर्ज़ी ज़ाहिर नहीं की है, कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी को पार्टी में अहम ज़िम्मेदारी दी जाएगी।

ये भी क़ियास किया जा रहा है कि कांग्रेस के वुज़रा के क़लमदानों ( पदों) में भी तबदीली की जाएगी। जिस में मीनाक्षी नटराजन , कपिल सिब्बल , सलमान ख़ुरशीद , वीरप्पा मोईली , वायलार रवी के क़लमदान तबदील किए जा सकते हैं। तृणमूल कांग्रेस से 6 वुज़रा की अलैहदगी के बाद मग़रिबी बंगाल से ताल्लुक़ रखने वाले 2 से 3 कांग्रेस लीडरों को काबीना में जगह दी जाएगी।

TOPPOPULARRECENT