एनआईए ने 36 करोड़ के निषिद्ध नोटों के साथ 9 लोगो को गिरफ़्तार किया

एनआईए ने 36 करोड़ के निषिद्ध नोटों के साथ 9 लोगो को गिरफ़्तार किया
Click for full image

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में दहश्त आतंकवादी गतिविधियों के लिए फ़ंड इकट्ठा करने के आरोप में 9 लोगो को गिरफ़्तार कर के उनके पास से 36 करोड़ रुपये के1000 और 500 के निषिद्ध नोट ज़ब्त किए हैं।

एनआईए के मुताबिक़ वो पिछले कुछ अर्से से इस मुआमले की जांच में सरगर्म है और इस दौरान सुराग़ मिले थे कि कुछ लोगों के पास अब भी बड़ी तादाद में पुराने नोट हैं। एनआईए उन लोगों की तलाश में कई ठिकानों पर जोर दे रही थी और इसी सिलसिले में इन लोगों को यहां से गिरफ़्तार किया गया है। इस के साथ ही एनआईए ने पुराने नोटों को नए नोटों में बदलने करने की साज़िश का भी खुलासा किया है। गिरफ़्तार लोगो को कल एनआईए की ख़ुसूसी अदालत में पेश किया जाएगा।

कल सुबह जय‌ सिंह रोड पर एनआईए की एक टीम ने इस गिरोह के सात लोगो को रोक लिया। ये लोग चार लग्झरी गाड़ीयों में सवार थे और उनके पास 28 कार्टून में 36 करोड़ 34 लाख 78 हज़ार और 500 रुपये के पुराने नोट थे।

गिरफ़्तार लोगों में प्रदीप चौहान और भगवान सिंह (दिल्ली), विनोद सिरी धर और दीपक तो पुरानी (मुंबई), शाहनवाज़, माजिद यूसुफ़, उमर मुश्ताक़ डार (जम्मू-कश्मीर), एजाज़ हसन उत्तरप्रदेश और जसविंदर (नागपुर के रहने वाले हैं।

Top Stories