Tuesday , September 25 2018

एनएफ़एल के साथ डोनाल्ड ट्रम्प का असभ्य युद्ध!

जॉर्ज पाप्सन, एल पासो, टेक्सास के एक रिपब्लिकन हमेशा एक फुटबॉल प्रशंसक रहे हैं। उन्होंने एनएफएल गेम देखने का आनंद लिया और ह्यूस्टन टेक्सन्स और लॉस एंजेल्स चार्जर्स के लिए पक्ष में रहें हैं।

लेकिन इस सीजन में, पॉप्सन ने एनएफएल का बहिष्कार किया है और उनका कहना है कि यह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कारण है।

56 वर्षीय ने सीएनएन को बताया, “राष्ट्रपति ट्रम्प ने राष्ट्रीय मालिक के दौरान घुटने टेकने वाले किसी भी खिलाड़ी को मारने और फायरिंग के बारे में टिप्पणी के बाद राष्ट्रपति ट्रम्प ने इस मौजूदा एनएफएल सीजन में फुटबॉल को देखना बंद कर दिया।” “… मैं एनएफएल खेलों का बहिष्कार करना जारी रखूंगा और अगर मैं सुपर बाउल के दौरान टीवी के सामने देखना चाहता हूं, तो यह केवल इसलिए होगा क्योंकि मैं सुपर बाउल पार्टी में भोजन और पेय के साथ हूं और अधिक महत्वपूर्ण बात, दोस्तों और परिवार. मैं खेल पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकूँगा। इस फैसले में देशभक्तिवाद एक सौ प्रतिशत है।”

पॉप्सन ने कहा कि हालांकि वह मानते हैं कि “कानून के प्रवर्तन द्वारा रंग के लोगों को और अधिक और अन्यायपूर्ण रूप से लक्षित किया जाता है,” फुटबॉल कथन इस कथन को बनाने के लिए जगह नहीं है।

इतिहास में यह बहुत अच्छी तरह से नीचे जाता है क्योंकि सीजन ने फुटबॉल को बदल दिया है। संयुक्त राज्य अमरीका के राष्ट्रपति ने कुछ दृश्यमान खिलाड़ियों में से कुछ पर एक राजनीतिक युद्ध की घोषणा की। और उन्होंने उसे जाने नहीं दिया।

सितंबर में अलबामा में एक रैली में एक ऑफ द कफ भाषण में, राष्ट्रपति ने काले रंग के खिलाड़ियों के खिलाफ एक बहुत ही सार्वजनिक विवाद फैलाया जिन्होंने राष्ट्रगान के दौरान संस्थागत नस्लवाद और पुलिस क्रूरता का विरोध किया।

विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति देने के लिए ट्रम्प लम्बेस्टेड टीम के मालिकों ने, प्रशंसकों से खेल से बाहर निकलने के लिए आग्रह किया और मालिकों से कहा कि विरोधियों के खिलाड़ियों को जवाब देकर उन्हें जवाब देना चाहिए, “अभी उस मैदान से बाहर उस कुतिया के बच्चे को निकालो, वह निकाल दिया गया है!”

राष्ट्रपति की टिप्पणी ने राष्ट्रीय फुटबॉल लीग का शुभारंभ किया, जो आम तौर पर अमेरिका में जातिवाद और देशभक्ति पर एक गर्म और अत्यधिक सार्वजनिक बहस में राजनीति पर खा रहे थे।

उस सप्ताहांत, मालिकों, कोच और विभिन्न टीमों के खिलाड़ियों ने हाथ मिला लिया और सामूहिक रूप से अवज्ञा के एक असाधारण और अभूतपूर्व प्रदर्शन में घुटने टेक दिए।

और कोई संकेत नहीं है कि ट्रम्प – जो फुटबॉल के पूरे सीजन में ट्विटर पर मुद्दे पर वापस आ रहे थे और यहां तक कि, आंशिक रूप से, अपने राज्य के संघ के पते मंगलवार के दौरान – दे रहे हैं उन्होंने जनवरी में एनसीएए चैंपियनशिप खेल के मैदान पर उतरने के एक शानदार देशभक्ति का शो बनाया, वहीँ राष्ट्रीय गान के लिए खड़े हुए। लेकिन वह इस वर्ष पारंपरिक राष्ट्रपति प्री-सुपर बाउल साक्षात्कार से बाहर निकलने का चुनाव कर रहा है। पिछले साल वह बिल ओ रेली के साथ बैठे थे, फिर फ़ॉक्स न्यूज़ के इस साल एनबीसी खेल का प्रसारण कर रहे हैं।

डॉ थेरेसा रनस्टेडलर, अमेरिकी विश्वविद्यालय के एक इतिहास के प्रोफेसर, जो खेल, जाति और राजनीति के अंतःक्रिया का अध्ययन करते हैं, ने सीएनएन को बताया, “क्योंकि (ट्रम्प) यह ध्रुवीकरण व्यक्ति है जो रेत में एक रेखा खींचने का फैसला करता है, यह बहस पर केवल एक स्पॉटलाइट चमकाता है और इसे एक राष्ट्रीय प्रोफ़ाइल प्रदान करता है कि वह शायद नहीं हो सकता था अगर वह वास्तव में मैदान में प्रवेश नहीं किया था।”

न्यूयॉर्क दिग्गजों के मालिक जॉन मरा और स्टीव टिश ने राष्ट्रपति की टिप्पणी पर निराशा व्यक्त की इस बीच, डलास काउबॉय के मालिक जेरी जोन्स ने समर्थन के प्रारंभिक शो के बाद, एक गेम के दौरान राष्ट्रगान से पहले खिलाड़ियों के साथ घुटने टेकते हुए, बाद में बहिष्कार का सामना किया, जब उन्होंने कहा कि वे “ध्वज के लिए अपमानजनक” खिलाड़ियों को बेंच करेंगे।

TOPPOPULARRECENT