Thursday , August 16 2018

एनडीए में फूट नहीं, समय आने पर निपटाया जाएगा चुनावी मुद्दाः नीतीश कुमार

साल 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति इन दिनों नई करवट लेती दिख रही है। लोकसभा सीटों को लेकर जेडी(यू) के दबाव और एनडीए के सहयोगी दलों की ओर से आयोजित डिनर में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता उपेंद्र कुशवाहा की गैरमौजूदगी से अटकलें लगाई जा रही थी कि एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। अब इन अटकलों पर खुद विराम लगाया है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने।

नीतीश कुमार ने एनडीए के साथ पार्टी के किसी भी तरह के मनमुटाव की बात नकारी है। उन्होंने कहा कि चुनाव से संबंधित जो भी मुद्दे हैं उन्हें चुनाव से पहले ही सुलझा लिया जाएगा। दरअसल, हाल ही हमें बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 25 सीटों पर जेडी(यू) ने चुनाव लड़ने का दावा ठोक दिया था। इससे एनडीए के बीच बयानबाजी शुरू हो गई थी।

‘सिर्फ पब्लिसिटी पाना चाहते हैं कुछ लोग’नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की गठबंधन सरकार के दृष्टिकोण में कोई अंतर नहीं है। सभी साथ मिलकर काम कर रहे हैं और साथ मिलकर ही काम करेंगे। नीतीश कुमार ने यह बातें एक आधिकारिक समारोह में उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी के सामने कहीं।
जेडी(यू) द्वारा सीटें मांगे जाने के मामले में उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस तरह की बयानबाजी करके सिर्फ पब्लिसिटी पाना चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि समस्या यह है कि अखबारों के पास अब ज्यादा पन्ने हैं और चैनल्स 24 घंटे चल रहे हैं। अब एक नया मीडिया आ गया है, सोशल मीडिया + । सोशल मीडिया में कोई कुछ भी लिखकर पोस्ट कर देता है। न तो लोग तथ्यों की जांच कर रहे हैं न ही उस खबर की सत्यता परखते हैं।

TOPPOPULARRECENT