Monday , July 23 2018

एपी सचिवालय की इमारतों की तेलंगाना को प्रत्यर्पण की अनुरोध

हैदराबाद 24 अक्टूबर: मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने ई एस एल नरसिम्हन ने राजभवन पहुंचकर मुलाकात की। इस अवसर पर चंद्रशेखर राव ने आंध्र प्रदेश के लिए आवंटित किया सचिवालय भवनों, विधानसभा और विधान परिषद इमारतों को तुरन्त तेलंगाना सरकार के हवाले करवाने के राज्यपाल से अनुरोध किया।

राज्यपाल को बताया कि संयुक्त राजधानी हैदराबाद में रहने की वजह से आंध्र प्रदेश के लिए आवंटित इमारतों को तुरंत सरकार तेलंगाना के हवाले करने का अनुरोध करते हुए पिछले दिनों आयोजित राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में मनज़ोरा संकल्प से भी परिचित करवाया।

मुख्यमंत्री ने कैबिनेट में मनज़ोरा संकल्प कॉपी राज्यपाल नरसिम्हन को दी। तेलंगाना के निर्माण की जाने वाली प्रस्तावित नए सचिवालय भवन के संबंध में राज्यपाल के साथ चंद्रशेखर राव ने विस्तृत चर्चा की और संभव जल्द से जल्द आंध्र प्रदेश सरकार को सचिवालय में आवंटित किये गए भवनों की तेलंगाना सरकार को वितरण के लिए प्रभावी कदम उठाने की राज्यपाल से ख़ाहिश की।

पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव, राज्यपाल से मुलाकात करके भवनों की हवालगी के मामले में राज्यपाल से परामर्श लिया था और बाद में खुद राज्यपाल नरसिम्हन ने विजयवाड़ा पहुंचकर मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात करके उन्हें रज़ामंद कर लिया, हालांकि चीफ मिनिस्टर तेलंगाना ने ज़ाबता की तकमील के तौर पर तुरंत कैबिनेट की बैठक तलब करके प्रस्ताव पारित किया था और इस संकल्प के जरिए इमारतों की हवालगी मार्ग प्रशस्त हो जाने का व्यक्त किया जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT