Saturday , January 20 2018

एमएलए नुमाइंदे की गाड़ी जब्त, लेवी व गन बनाने का सामान बरामद

सिमडेगा पुलिस ने बुध को टुकुपानी लाइन होटल के पास काले रंग की स्कारपियो गाड़ी (जेएच 09 एच 0001) से असलाह बनाने के सामान और 2.16 लाख रुपये बरामद किये हैं। गाड़ी में सवार तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग जलडेगा थाना इलाक़े के ओड़गा में प

सिमडेगा पुलिस ने बुध को टुकुपानी लाइन होटल के पास काले रंग की स्कारपियो गाड़ी (जेएच 09 एच 0001) से असलाह बनाने के सामान और 2.16 लाख रुपये बरामद किये हैं। गाड़ी में सवार तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग जलडेगा थाना इलाक़े के ओड़गा में पीएलएफआइ की तरफ से लगाये गये गन फैक्टरी के लिए सामान लेकर आये थे।

पुलिस ने बताया कि पकड़ी गयी गाड़ी का इस्तेमाल एमएलए एनोस एक्का के जलडेगा नुमाइंदा सुजीतनाथ की तरफ से किया जा रहा था। बरामद दो लाख रुपये लेवी के तौर में ठेकेदार अरविंद सोरेंग से वसूले गये थे। अरिवंद सोरेंग की तरफ से कुटुंगिया में 31 लाख की लागत से पुल बनाया जा रहा है। पकड़ा गया विजय कुमार विश्वकर्मा नालंदा बिहार का है और वह असलाह बनाने का काम करता है।

गाड़ी मालिक कौन, पता लगा रही पुलिस

एसपी राजीव रंजन सिंह ने बताया कि गाड़ी मालिक के नाम का पता लगाया जा रहा है। गाड़ी में बोकारो का नंबर है। छानबीन की जा रही है। इधर, चर्चा है कि पुलिस गाड़ी मालिक का नाम छिपा रही है। 30 दिसंबर की रात को ही टुकूपानी लाइन होटल के पास से गाड़ी पकड़ी गयी। गाड़ी किसकी है, शहर के लोग भी जानते हैं। पुलिस भी कह रही है कि जब्त गाड़ी का इस्तेमाल एमएलए नुमाइंदा की तरफ से किया जा रहा था। पर अबतक गाड़ी के मालिक का पता नहीं चल पाना हैरानी की बात है।

इनकी गिरफ्तारी

किशुन उर्फ रामकिशुन साहू (ओड़गा)
अरिन्यूस खेस (ओड़गा. साबिक़ में पीएलएफआइ
के मामले में जेल जा चुका है.)

विजय कुमार विश्वकर्मा (हिल्सा, नालंदा, असलाह बनाने में एक्सपर्ट)

ओड़गा में पीएलएलफआइ की गन फैक्टरी का पता चला

पुलिस ज़राये के मुताबिक, जलडेगा थाना हल्के के ओड़गा नक्सल तंजीम पीएलएफआइ के समीर जोजो की कियादत में गन फैक्टरी लगाया गया है। वहां बिहार के पांच मिस्त्री काम कर रहे हैं। इसी गन फैक्टरी के लिए गिरफ्तार किये गये लोग सामान लेने राउरकेला गये थे। वहां से चदरा समेत दीगर सामान खरीद कर लाये थे। कुछ सामान जलडेगा के रहने वाले सुजान जोजो के घर में रखा था।

TOPPOPULARRECENT